Himachal Tonite

Go Beyond News

बाहरा यूनिवर्सिटी वाकनाघाट में दंत चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

बाहरा यूनिवर्सिटी वाकनाघाट में मंगलवार को दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विनीत कुमार द्वारा किया गया इस शिविर में हिमाचल प्रदेश सरकार शिमला डेंटल कॉलेज चिकित्सकों की एक टीम और डेंटल कॉलेज, सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा विभाग की टीम ने मुफ्त दंत चिकित्सा शिविर व जागरूकता का आयोजन भी किया गया
इस शिविर में एच.पी. प्रोफेसर, डॉ. विनय कुमार भारद्वाज, डॉ. गौशिनी और डॉ. नीतिका के नेतृत्व में वरिष्ठ दंत  यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में कैंप 14 पैरा-मेडिकल स्टाफ के साथ डेंटिस्ट की टीम ने फैकल्टी स्टाफ और छात्रों के लिए व्यापक डेंटल चेक-अप किया।
शिविर में बहाली, निष्कर्षण, स्केलिंग, दंत जागरूकता वार्ता, छात्रों को सामान्य दंत रोगों के बारे में शिक्षित करना – विशेष रूप से दांतों की सड़न और मसूड़ों की बीमारियों पर जोर देना – और उन्हें रोकने के उपाय शामिल थे। छात्रों को खाने के पैटर्न और भोजन के विकल्पों के बारे में जागरूक किया गया, जिससे दांत खराब हो सकते हैं।
युवा छात्रों को अपने मौखिक स्वास्थ्य और अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के बारे में पूछताछ करने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए दंत चिकित्सकों के साथ बातचीत करने का मौका मिला।
 यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विनीत कुमार, ने बताया कि इस शिविर में लगभग शिविर में 90 छात्रों और 45 स्टाफ सदस्यों ने इस सुविधा का लाभ उठाया। शिविर में. श्रीपद मार्कंडेय, डीन एकेडमिक अफेयर्स, बाहरा यूनिवर्सिटी ने सफल डेंटल चेकअप के लिए टीम को धन्यवाद दिया व डॉ कपिल सेठी, एपी सीएसई/एनसीसी प्रभारी/एनएसएस प्रभारी बाहरा विश्वविद्यालय ने शिविर का समन्वय और आयोजन किया। हरबंस लाल, निदेशक प्रशासन, बाहरा यूनिवर्सिटी व इंजी. विवेक शर्मा, एचओडी ईसीई, बाहरा यूनिवर्सिटी मौजूद रहे

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *