Himachal Tonite

Go Beyond News

जब तक जेब में कुछ नहीं जाता कांग्रेस के लोगों को नहीं दिखता काम : जयराम

– पांच वर्ष में हमने समर्पित होकर प्रदेश के लोगों के लिए काम किया
– जो काम बड़े लोग नहीं कर पाए वो हम छोटे लोग करेंगे, रिवाज बदलकर रहेगा
– कांग्रेस में हो रहा टिकटों का सौदा, गारंटी देने वालों की खुद की गारंटी नहीं

Kullu ,भारतीय जनता पार्टी की सरकार को फिर से सत्ता में आने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार फिर से भाजपा की सरकार होगी। इस बार रिवाज बदलकर रहेगा। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बंजार में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र शौरी के नामांकन के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जब हमने रिवाज बदलने की बात कही तो कुछ लोगों ने कहा कि रिवाज तो बड़े-बड़े लोग नहीं बदल पाए। लेकिन रिवाज बदलने के लिए छोटे लोग भी काफी होते हैं। अबकी बार हम सभी छोटे लोग इकट्ठा होकर रिवाज बदलकर रहेंगे।

‘5 साल समर्पित होकर प्रदेश की जनता के लिए काम किया’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में हमने समर्पित होकर ईमानदारी के साथ हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए काम किया है। पांच साल बाद भी हमारी सरकार पर कोई आरोप नहीं है। जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उस पार्टी के बारे में क्या कहना जिसका कुछ बचा ही नहीं है। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए आदित्य विक्रम सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि जैसा कि आदित्य विक्रम सिंह ने कहा कि कांग्रेस में टिकट बिक रहे हैं, यह सिर्फ आप नहीं अनेकों लोग कह रहे हैं कि टिकटों का सौदा हो रहा है। दिल्ली में कुछ लोगों को ज्वाइन करने की बातें चल रही हैं। लेकिन वहां कीमत वसूली जा रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की गारंटियों को लेकर भी निशाना साधा।

‘कांग्रेस को नहीं दिखता है काम’

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग यह कहते हैं कि प्रधानमंत्री हिमाचल आए और कुछ नहीं दिया। प्रधानमंत्री ने पांच वर्षों के दौरान 10 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट दिए। बिलासपुर एम्स को हिमाचल को समर्पित किया। देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत ऊना से की। बल्क ड्रग पार्क बनने से 20 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी मिलेगी। मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास किया। कांग्रेस वालों को ये काम इसलिए नहीं दिखते क्योंकि उनकी जेब में कुछ नहीं गया, क्योंकि उन्हें आदत पड़ी हुई थी कि जब तक जेब में कुछ नहीं आता वो उसे काम नहीं मानते।

‘मैं वैसा सराजी नहीं जैसा आप सोचते हैं’

सीएम ने कहा कि मैं गांव का सीधा आदमी हूं, लेकिन उन मित्रों को बताना चाहता हूं कि अब हम वैसे सराजी नहीं रहे जिनके बारे में आप सोचते हैं कि इन्हें कुछ नहीं पता। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में भाजपा की सरकार इसलिए बननी चाहिए क्योंकि देश को नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत नेता मिला है। देश के प्रधानमंत्री के नाते वो कुल्लू दशहरे में देवी देवताओं के दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब देश में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो अनुच्छेद-370 को खत्म किया। अयोध्या में आज राम मंदिर बन रहा है। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, सर्जिकल स्ट्राइक हुई। आज भारत की स्थिति पूरी दुनिया में मजबूत हुई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने पांच साल में गरीब के करीब रहकर काम किया है। बुजुर्गों को 80 साल के बाद पेंशन मिलती थी, हमने 60 साल की उम्र से पेंशन शुरू की। बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया है। हर किसान के खाते में साल के छह हजार रुपये आ रहे हैं। जयराम ठाकुर ने महिलाओं को सरकारी बसों में आधा किराया, 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल माफ किए जाने सहित सरकार की अन्य उपलब्धियां भी गिनवाईं। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े लोग जिन कार्यों को नहीं कर पाए वो काम हम छोटे लोगों ने किए। गरीब तबके के लिए जो काम हमारी सरकार में हुआ है वो आज से पहले किसी सरकार ने नहीं किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बंजार के लोगों से सुरेंद्र शौरी को रिकॉर्ड लीड के साथ जिताने की अपील भी की।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.