Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

कांग्रेस धर्म, जाति, इलाके और ‘फूट डालो, राज करो’ की राजनीति करती आई है : नड्डा

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा भारत के लोगों को चमड़ी के आधार पर विभाजित करने का प्रयास कर रहे हैं।

मंडी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और घमंडिया गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों पर भ्रष्टाचार को लेकर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम के दौरान मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर भारत के प्रभारी श्री सौदान सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष श्री राजीव बिंदल एवं मंडी से भाजपा प्रत्याशी एवं प्रसिद्ध सिने अभिनेत्री सुश्री कंगना रनौत सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जनसभा में उपस्थित जनता के उत्साह से स्पष्ट है कि मंडी की जनता ने लोकसभा प्रत्याशी सुश्री कंगना रनौत को विजयी बनाकर संसद भेजने का मन बना लिया है। यह चुनाव सिर्फ सुश्री कंगना को सांसद बनाने का नहीं है बल्कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का है। 10 वर्ष पहले भारत की राजनीति में उदासीनता थी, साधारण व्यक्ति ये मान चुका था कि कुछ नहीं बदलने वाला है और हम पीछे ही रहने वाले लोग हैं लेकिन 10 वर्षों के अथक प्रयासों, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मेहनत और दूरदृष्टि के कारण आज आम नागरिक भी कह रहें है कि विकसित भारत का संकल्प पूरा होकर रहेगा। यह बदलते भारत की तस्वीर है।

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में धर्म, जाति, इलाके और ‘फूट डालो, राज करो’ की राजनीति करती थी। आज कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने भारत के लोगों को चमड़ी के आधार पर भी विभाजित करने की योजना बना ली है लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने ‘विकासवाद की राजनीति’ और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे से राजनीति की संस्कृति और परिभाषा बदल दी है। आज बदलता भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में 5वें स्थान से तीसरे स्थान की ओर बढ़ रहा है। भारत, विश्व में दवाइयों की डिस्पेंसरी बन चुका है। स्टील उत्पादन के क्षेत्र में भारत दूसरे स्थान पर है। आज भारत पिछलग्गू भारत नहीं है बल्कि श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आगे दौड़ने वाला भारत बन गया है। कोरोना आपातकाल के दौरान अमेरिका, रशिया, जापान और चीन जैसे देश भी ये फैसला नहीं कर पाए की मानवता जरूरी है या अर्थतंत्र जरूरी है, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने नारा दिया कि ‘जान है तो जहान है’ और कड़ाई से लॉकडाउन लगाकर देश को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किया। कोरोना की आपदा में भारत ने दुनिया का नेतृत्व किया। देश में ट्यूबरक्लोसिस और टिटनेस की दवा को आने में लगभग 25 से 28 साल लगे, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लगे लेकिन श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 9 महीने में भारत ने कोरोना की एक नहीं दो-दो वैक्सीन बनाकर लोगों को कोरोना से सुरक्षित करने का कार्य किया। दुनिया के 48 देशों को वैक्सीन मैत्री के तहत नि:शुल्क वैक्सीन दी, 100 देशों तक वैक्सीन पहुंचाई गई। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत मांगने वाला नहीं बल्कि देने वाला देश बन गया है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए के जमाने में गोली चलती थी तो सैनिकों से कहा जाता था कि रिपोर्ट करो। आज श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में स्टैन्डिंग ऑर्डर है कि कहीं से भी गोली चले, तो जब तक गोली चलाने वाले को शांत न कर दिया जाए तब तक वापस नहीं आना है। भाजपा सरकार में ऊरी में घटी आतंकी घटना के जवाब में भारत ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल करके दुश्मनों का सफाया कर दिया। पुलवामा की घटना के 10 दिनों के भीतर बालाकोट में भारत ने एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के सारे कैंप ध्वस्त कर दिए। यूपीए की सरकार में सेना के पास जरुरी बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं थे लेकिन आज भारत पूरी दुनिया में बुलेटप्रूफ जैकेटें निर्यात कर रहा है। भारत आज डिफेंस निर्यात में बहुत आगे निकल चुका है, अब भारत दुनिया से आयात नहीं कर रहा है, बल्कि भारत में निर्मित रक्षा उत्पाद दुनिया को निर्यात रहा है।

श्री नड्डा ने कहा कि आज भारत राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास, आर्थिक नीति और इन्फास्ट्रक्चर के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज देश में 56 हजार किमी रेलवे लाइन बिछ चुकी है। मंडी तक रेल और हवाई जहाज पहुंचाना भाजपा का मिशन है। हिमाचल की जनता ने विधान सभा चुनावों में जो भूल की उसके कारण यहाँ का शिवधाम प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पाया है। आज जब भारत सरकार की तरफ से हिमाचल की मदद के लिए कोई पैसा आता है तो बीच में रोड़े डालने का कार्य प्रदेश की सरकार करती है। हिमाचल में जब आपदा आई थी तब श्री नरेन्द्र मोदी ने 10 जुलाई को 190 करोड़ रूपए , 14 जुलाई को 180 करोड़ और 1 अगस्त को 400 करोड़, 20 अगस्त को 200 करोड़ और 12 दिसंबर को 600 करोड़ रूपए राहत के लिए दिए थे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हिमाचल में 10 हजार आवास बनाए गए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत आदरणीय मोदी जी ने 2700 किमी सड़क बनाने का पैसा दिया था। कांग्रेस के लोगों ने ‘अंधा बांटे रेवड़ी, मुड़-मुड़ अपने को दे’’ के कहावत को बदल कर ‘कांग्रेस सरकार बांटे रेवड़ी और मुड़-मुड़ कांग्रेसियों को दे’ कर दिया है। कांग्रेस की बैक गियर की सरकार ने हिमाचल में 900 सरकारी संस्थाओं, 620 सरकारी ऑफिसों, 19 डिग्री कॉलेजों, 286 स्कूलों और शिवधाम प्रोजेक्ट को बंद करने का काम किया है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि घमंडिया गठबंधन में परिवारवाद से ग्रसित, भ्रष्टाचारी पार्टियां शामिल हैं। एक तरफ श्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ और इंडी गठबंधन वाले कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ। इन परिवार की पार्टियों को देश की जनता से कोई लेना देना नहीं है, ये सिर्फ अपने परिवार को बचाने वाली पार्टियां हैं। कांग्रेस पार्टी ने कोयला घोटाला, 2-जी घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, अगस्टा वेस्टलेंड घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, चीनी और चावल घोटाला किया। अखिलेश यादव ने गोमती रिवर फ्रंट, और लैपटॉप घोटाला किया। लालू यादव ने चारा घोटाला और जमीन के बदले नौकरी देने का घोटाला किया। ममता के लोगों ने शिक्षकों की भर्ती में घोटाला किया, बीआरएस नेत्री के. कविता ने शराब घोटाला किया, डीएमके नेताओं ने बालू घोटाला किया। घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, संजय सिंह, पी चिदंबरम और लालू यादव बेल पर हैं जबकि अरविन्द केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, आजम खान, हेमंत सोरेन और के कविता जेल में हैं। घमंडिया गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं या बेल पर हैं। यह भ्रष्टाचारी लोग पहले जनता से जाति के नाम पर वोट मांगते थे लेकिन आज धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। राहुल गांधी संविधान लेकर तो घूमते हैं लेकिन कभी पढ़ा नहीं है। बाबा साहब अंबेडकर ने कहा है कि धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता लेकिन राहुल गांधी पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के आरक्षण पर डाका डालने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में धर्म के नाम पर आरक्षण देने का प्रयास किया। ये संविधान को बदलकर दलितों के अधिकार पर डाक डालना चाहते हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा ने सुश्री कंगना रनौत को प्रत्याशी बनाया है। सुश्री कंगना रनौत ने छोटे से पहाड़ी राज्य से निकलकर देश-दुनिया में कला के जगत में अपनी पहचान बनाई, यह हिमाचल के लिए गौरव की बात है। श्री नड्डा ने स्थानीय प्रत्याशी सुश्री कंगना रनौत को विजयी बनाकर श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *