Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : नड्डा

कांग्रेस “विचार शून्य” पार्टी बनकर रह गई है

कांग्रेस पार्टी राम विरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ हाथ मिलाने वाली पार्टी
बिलासपुर, भारतीय जनता पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज बुधवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित किया और कांग्रेस की तुष्टिकरण एवं सनातन विरोधी राजनीति पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री सौदान सिंह, केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी श्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री राजीव बिंदल एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में पन्ना प्रमुख उपस्थित थे।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बाकी सभी पार्टियों ने विचारधारा के साथ समझौता किया लेकिन भाजपा जन संघ के रूप में अपनी स्थापना से लेकर आज तक अपनी विचारधारा पर अडिग रही। हम आजादी के बाद से ही “एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेगा – नहीं चलेगा” के लिए संघर्षशील रहे। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 को धाराशायी कर जम्मू-कश्मीर को सही मायनों में भारत का अभिन्न अंग बनाया। जिस नारे के लिए हमारे नेता स्वर्गीय श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने अपना बलिदान दिया, आज जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से जम्मू-कश्मीर में “एक विधान, एक निशान, एक प्रधान” लागू हो गया हैं। आज से 34 साल पहले पालमपुर में भाजपा ने अपनी कार्यसमिति बैठक में प्रस्ताव पारित किया था कि हम राम मंदिर का रास्ता प्रशस्त करेंगे। हम नारे लगाते थे – राम लला हम आएंगे, मंदिर वही बनाएंगे। हमारे लिए राम मंदिर राजनीति का मुद्दा नहीं बल्कि हमारे मन के विश्वास का मुद्दा था। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 22 जनवरी को 10 दिन के कठोर अनुष्ठान के बाद राम लला को भव्य राम मंदिर में विराजमान किया। इसी तरह कांग्रेस ने तीन तलाक के मुद्दे को भी मुस्लिम बहनों पर थोपकर उनके सम्मान पर कुठाराघात किया था। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तीन तलाक के अभिशाप से हमारी मुस्लिम बहनों को आजाद करने का काम किया।

श्री नड्डा ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी ने “एकात्म मानववाद” का सिद्धांत दिया था जिसे हमने “अंत्योदय” के रूप में आगे बढ़ाया और यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उसे हमने और सरल कर “सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबके प्रयास” के माध्यम से सर्वस्पर्शी एवं सर्व समावेशी विकास का नया अध्याय शुरू किया है। अब GYAN के माध्यम से हम इसे एक कदम आगे लेकर जा रहे हैं जिसका मतलब है – गरीबों का विकास, युवाओं की उन्नति, अन्नदाताओं का कल्याण एवं नारी सशक्तिकरण। भाजपा के कार्यकर्ताओं को गर्व महसूस करना चाहिए कि वे भाजपा के सदस्य हैं। आज इस एक मंच पर भाजपा के पन्ना प्रमुख भी हैं, बूथ अध्यक्ष भी हैं, मंडल अध्यक्ष भी हैं, प्रदेश अध्यक्ष भी और राष्ट्रीय अध्यक्ष भी। आज पूरे भारत में हमारे 8 लाख 60 हज़ार बूथ अध्यक्ष है। लोक सभा के 303 सदस्य, राज्य सभा में 97 सदस्य, देश में लगभग 1500 विधायक है, 180 के आस-पास हमारे मेयर है, हजारों की संख्या में हमारे जिलाध्यक्ष है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है। जहां एक तरफ पूरे विश्व में कोरोना की मार पड़ी, यूक्रेन का युद्ध चला और अमरीका, यूरोप, चीन, रूस, जापान, आस्ट्रेलिया आदि देशों की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई लेकिन इन्हीं 5 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था से छलांग लगाकर 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है। जनता के आशीर्वाद से मोदी जी इस बार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और उनके तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। आज हमारा भारत पेट्रो-केमिकल में सबसे आगे है, दवाई बनाने में दुनिया का दूसरा बड़ा देश है। आज सबसे सस्ती और असरदार दवा बनाकर हम दुनिया की सबसे बड़ी डिस्पेंसरी बन गए हैं। आज मोबाइल पर लिखा रहता है मेड इन इंडिया। कांग्रेस की यूपीए की सरकार में दीपावली में गणेश भगवान जी की मूर्ति तक चाइना के बने हुए आया करते थे, आज खिलौनों के निर्यात के मामले में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर है।

श्री नड्डा ने कहा कि गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, दलित, शोषित, युवा और किसान – इनकी तस्वीर आज मोदी जी की नीतियों के कारण बदली है। पहले हिमाचल में 40 सड़कों के निर्माण के लिए मात्र 40 लाख रुपये आते थे और उतने में केवल आधा-आधा किलोमीटर की सड़कें ही बनती थी, लेकिन जब भाजपा की अटल बिहारी सरकार आई तो प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इसी इलाके की 85 प्रतिशत सड़कों का निर्माण हुआ। आज 1.5 लाख पंचायतों में आप्टिकल फाइबर पहुंचा है, 2 लाख से ज्यादा गांव को आज कॅामन सर्विस सेंटर से जुड़ गए हैं। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक-एक पंचायत में 40-40 घर बनें हैं और पूरे देश में गरीबों के लगभग 4 करोड़ घर बने हैं। आप अगर हमारे प्रत्याशियों को जिताएंगे तो 3 करोड़ और घर अगले 5 सालों में बनेंगे। अब आपके बिजली का बिल जीरो करने और कमाई के लिए हम प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के माध्यम से घरों में सोलर पैनल लगवाने का काम कर रहे हैं। पहले लोग जब किसी गंभीर बीमारी के चलते हास्पिटल में भर्ती होते थे तो खर्च के लिए लोग विधायकों औऱ सांसदों के यहां सहायता की अर्जी लगाया करते थे लेकिन आज प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत भारत की 40 प्रतिशत की गरीब आबादी को 5 लाख रुपए तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया करायी जा रही है। जयराम जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने हिमाचल की जनता के लिए इसमें “हिम केयर योजना” को औऱ जोड़ दिया जिसके तहत लोगों को 5 लाख का हेल्थ कवर दिया गया।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार द्वारा हिम केयर और आयुष्मान भारत योजना का 50 करोड़ रुपये नहीं दिया गया है। इस बार अगर आप अनुराग जी को जिताकर आदरणीय मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाते हैं तो मोदी जी ने तय किया है कि इस देश में 70 साल से ऊपर के सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़कर 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से देश के 80 करोड़ जनता को लाभ मिला है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के फलस्वरूप ही आज देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं और अब देश में अति गरीबी भी 1 प्रतिशत से कम है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 11 करोड़ किसान और हिमाचल के 9.5 लाख किसानों को लाभ मिल रहा है।

श्री नड्डा ने हिमाचल में विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में विकास के लिए एक पत्थर भी लगाने का काम नहीं किया, कांग्रेस शासन में हाइड्रो-इंजीनियरिंग का कॉलेज 4 साल तक नहीं बनने दिया, जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो इस कार्य को शुरू कर इसे जमीन पर उतारने का काम किया। गलत वोट पड़ने पर इलाके वीरान हो जाते हैं, सूने हो जाते हैं, जीवन बिन पानी का हो जाता है लेकिन जब सही वोट पड़ता है तो इलाके आबाद होते हैं, विकास होता है। आज हिमाचल में नजर घुमाएं तो एम्स-मेडिकल कॉलेज दिखाई देते हैं, यह सारे विकास कार्य हिमाचल में मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। हिमाचल में आईआईएम खुला है, ऊना में पीजीआई का सैटेलाइट केंद्र आया हैं। हम चुनाव में जीतने के लिए बात नहीं कर रहे है बल्कि चुनाव में जीत का प्रतिशत बढ़ाने के बात कर रहे है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अब कांग्रेस “विचार शून्य” पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस पार्टी राम विरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ हाथ मिलाने वाली पार्टी है। सोनिया गांधी जब यूपीए की चेयरपर्सन थी, तब यूपीए की सरकार ने भगवान श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे और भगवान को काल्पनिक बताकर कोर्ट में हलफनामा दिया था। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने श्रीरामजन्मभूमि के मुद्दे को अटकाने, लटकाने और भटकाने का हर संभव प्रयास किया था।

श्री नड्डा ने कहा कि इंडी एलायंस की सहयोगी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे, तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने नातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और एचआईवी कहा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी के किसी भी नेता ने इस संबंध में कोई टिप्पणी न करके मौन धारण कर लिया था। राहुल गांधी राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन करते हैं और उन्हें चुनाव में टिकट देते हैं। भारत तेरे टुकड़े होंगे और अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं – जैसे नारे देने वालों के साथ राहुल गांधी खड़े होते हैं। ऐसे लोगों को कांग्रेस लोक सभा का टिकट देती है। कांग्रेस को देश से कोई लेना-देना नहीं है, वह केवल अपनी तुष्टिकरण की राजनीति में लगी हुई है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता एवं राहुल गाँधी के सलाहकार सैम पित्रोदा द्वारा भारत के लोगों पर रंगभेदी एवं नस्लभेदी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता को एक बार पुनः शर्मसार करने का प्रयास किया। सैम पित्रोदा ने कहा कि भारत के पूर्वोत्तर के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर भारत के लोग अंग्रेजों जैसे दिखते हैं और दक्षिण भारतीय अफ्रीकन जैसे। ऐसी सोच वाले लोग केवल भारत में विभाजन ही कर सकते हैं, देश को खंडित करने का कुप्रयास ही कर सकते हैं। स्पष्ट है कि विकास कार्य कांग्रेस के द्वारा हो ही नहीं सकते, वे केवल समाज में नफरत के बीज बो सकते हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में किये गए विकास कार्य हैं तो दूसरी ओर भारत विरोधी सोच वाले लोग हैं जो देश को उत्तर-दक्षिण में बांटते हैं, अलग देश बनाने की बात करते हैं और फिर कांग्रेस पार्टी के द्वारा उन्हें चुनाव भी लड़ाया जाता है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा प्रदत्त संविधान में स्पष्ट लिखा है कि भारत में धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं हो सकता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी एक धर्म विशेष के लोगों को आरक्षण देने की बात करती है। राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं। वे केवल षड्यंत्र कर दलित, पिछड़े एवं आदिवासी समाज का हक़ छीनना चाहते हैं, उनका आरक्षण छीनना चाहते हैं। उन्होंने सभी पन्ना प्रमुखों से आग्रह किया कि वे घर-घर जाकर सभी माताओं-बहनों और बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर, भाजपा द्वारा किए गये विकास कार्यों की उल्लेख्य करें और भाजपा को हिमाचल प्रदेश की सभी 4 सीटों पर भाजपा को विजयी बनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *