Himachal Tonite

Go Beyond News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा

शिमला, जनवरी 2 – भाजपा अध्यक्ष एवं संसद सुरेश कश्यप ने कहा विश्व के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति या दूसरे शब्दों में कहें तो उनकी लोकप्रियता पर नजर रखने वाली डेटा फर्म के सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा है । वैश्विक स्तर पर सर्व और रिसर्च करने वाली फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के नवीनतम सर्वेक्षण के मुताबिक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की नेट अप्रूवल रेटिंग 55 प्रतिशत रही है जो सबसे अधिक है । इसी तरह जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत रही जबकि मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर का स्कोर 29 और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का स्कोर 27 था । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अप्रूवल रेटिंग नकारात्मक रही है जिसका मतलब है कि उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है ।

उन्होंने कहा इसी तरह जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत रही जबकि मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर का स्कोर 29 और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का स्कोर 27 था । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अप्रूवल रेटिंग नकारात्मक रही है जिसका मतलब है कि उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है ।
उन्होंने कहा लोकप्रियता के हर पैमाने पर हमारे प्रधानमंत्री अव्वल ।

उन्होंने कहा स्विट्जरलैंट के पोलिंग संगठन गैलअप इंटरनेशनल एसोसिएशन के अप्रैल में जारी सर्वे के मुताबिक भारत की 91 प्रतिशत जनता ने माना कि मोदी सरकार कोरोना महामारी में बहुत अच्छा काम कर रही है । इससे पहले 2019 के गैलप सर्वे में भी देश के 69 % लोगों ने कहा था कि वे मोदी जी के नेतृत्व में सुरक्षित हैं । 12 सितंबर , 2020 को आईएएनएस सीवोटर कोविड -19 ट्रैकर के सर्वे में पीएम मोदी की रणनीति को 75.8 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया । विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की भरपूर सराहना की ।
उन्होंने कहां की भारतवर्ष को एक शिक्षक और सुदृण नेतृत्व मिला है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व में भी कई अवार्ड से नवाजा गया है जैसे लीजन ऑफ मेरिट अवार्ड, ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड, किंग हमाद अवार्ड ऑफ रेनेसा, चैंपियन ऑफ एअर्थ और ग्रैंड कॉलर सम्मान।

उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से भारत ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC ) के अस्थाई सदस्य के तौर पर अपना कार्यकाल शुरू किया । रिषद में भारत नॉर्वे , केन्या , आयरलैंड और मेक्सिको के अलावा पांच स्थायी सदस्यों चीन , फ्रांस , रूस , ब्रिटेन और अमेरिका और अस्थायी सदस्यों एस्तोनिया , नाइजर , सेंट विंसेंट , ट्यूनीशिया और वियतनाम के साथ बैठेगा । भारत अगस्त 2021 में 15 देशों वाली शक्तिशाली परिषद के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभाएगा । ऐसा नेतृत्व भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गर्व की बात है।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *