Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

120 नृत्य कलाकारों ने दिखाया अपना जलवा

शिमला जून 08

आखिल भारतीय डांस एवं ड्रामा प्रतियोगिता के तीसरे दिन देश के विभिन राज्यों से आये प्रतिभागियो ने अपने अपने राज्यों की नृत्य शैली प्रस्तुत की जिनमे पंजाब, उड़ीसा, केरला, महा राष्ट्र, मध्य-प्रदेश, और तामिलनाडु के साथ साथ हिमाचल से भी प्रस्तुति पेश की गयी।
इस दौरान शिमला जिला के नवचयनित मेयर सुरिंदर चौहान व डिप्टी मेयर उमा कोशल् ने बतोर मुख्य अतिथि शिरकत की। शिमला जिला के मेयर ने सभी कार्यक्रम को देख प्रतिभागियो की खूब तारीफ की व प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने कौशल को इस प्रकार सबके सामने रखना बहोत बड़ा काम है जिसको हर कोई आदमी नहीं कर सकता । आज कि युवापीढ़ी को नशे को दूर करके इस प्रकार कि गतिविधियों में शामिल होना चाहिए जिससे देश को उन् पर नाज़ हो।
इसी बीच आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष व जाने माने टीवी एक्टर रोहिताशव गौर व ऐसोशिएशन के एडवाइजर रेखा गौर ने मुख्या अतिथि को समानित किया व उनका धन्यवाद करते हुए आगे भी इस प्रतियोगिता से जुड़े रहने का आह्वान किया।

इस प्रतियोगिता में सोलो व ग्रुप में भारतनात्यम को प्रस्तुत किया गया इसके साथ ही मॉडर्न व क्लासिक नृत्य को बड़े ही सहज ढंग से प्रस्तुत किया गया । डांस प्रतियोगिता के साथ साथ ही सहिम्ल के प्रसिद्ध गैयटी थिएटर में नाटक प्रतियोगिताओं ने भी जनता के दिलों को जीत लिया । जहावीर कला वरुण्ड, झारखंड संस्कृतक मंच, तरकास लोक कला एवं जनकल्याण समिति, अनवरत्त थिएटर ग्रुप, बिहार सेक्रेटरियल स्पोर्ट्स फाउंडेशन, जवाहरलाल नेहरू पोस्ट ट्रस्ट व रंगमंच थिएटर ग्रुप ने अपनी प्रस्तुतिया दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *