Himachal Tonite

Go Beyond News

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर वेबीनार के माध्यम से परिचर्चा आयोजित

चंबा 16 नवंबर

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में वेबीनार के माध्यम से   आज यहां भारतीय प्रेस परिषद द्वारा सुझाए गए विषय कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया की भूमिका और इसका मीडिया पर प्रभाव  पर परिचर्चा का आयोजन किया गया । परिचर्चा में स्थानीय प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया कर्मियों ने हिस्सा लिया ।

परिचर्चा में  जिला लोक संपर्क अधिकारी रवि वर्मा  ने पत्रकारों का स्वागत करते हुए कहा कि   राष्ट्रीय प्रेस दिवस प्रेस की स्वतंत्रता और समाज के प्रति जिम्मेदारियों की ओर हमारा ध्यान आकर्षित करता है ।  उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस संक्रमण से एहतियातन भारतीय प्रेस परिषद द्वारा कार्यक्रम को  वेबीनार के माध्यम से आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे ।

परिचर्चा में भाग लेते हुए दीपक शर्मा ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के दौरान   जनमानस को महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए मीडिया कर्मियों की महत्वपूर्ण  भूमिका  रही । मीडिया कर्मी रिपोर्टिंग के दौरान संक्रमित भी हुए और अपना बलिदान भी दिया है ।

परिचर्चा में भाग लेते हुए काकू चौहान ने बताया कि कोरोना महामारी  के खिलाफ मीडिया की सकारात्मक भूमिका रही है । सरकार और प्रशासन द्वारा लिए गए विभिन्न निर्णय और जारी की गई महत्वपूर्ण एहतियातों से  आम जनमानस तक पहुंचाने में मीडिया  की भूमिका महत्वपूर्ण रही ।

सुभाष अग्निहोत्री ने कहा कि संक्रमण के इस दौर में लोगों तक महत्वपूर्ण जानकारियां पहुंचाने और लोगों को जागरूक करने में मीडिया  के कई लोग भी संक्रमित हुए ।

सोमी प्रकाश ने बताया कि इस दौरान मीडिया कर्मियों का कार्य कोरोना योद्धा के तौर पर अति सराहनीय रहा । उन्होंने कहा    मीडिया कर्मियों को उचित मंच के माध्यम से सम्मानित भी किया जाए ।

इस दौरान हेम सिंह ठाकुर ने कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया की भूमिका और इसका मीडिया पर प्रभाव से संबंधित विषयों पर अपने विचार रखे । उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ मीडिया के बेहतर तालमेल से  लोगों को समयबद्ध    तौर पर लॉकडॉउन के दौरान  महत्वपूर्ण जानकारियां  उपलब्ध करवाई गई ।

परिचर्चा में भाग लेते हुए विकास ठाकुर ने कहा कि इस महामारी का प्रभाव संपूर्ण अर्थव्यवस्था पर पड़ा है जिसमें मीडिया जगत भी अछूता नहीं रहा है ।

परिचर्चा में मोरिस मून डेनियल और केएस प्रेमी ने भी कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया की भूमिका और इसका मीडिया पर प्रभाव से संबंधित अपने विचार रखे ।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.