Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

भाजपा महिला विरोधी,नहीं जानती महिलाओं को मिलने वाले 1500 रु का महत्त्व: संजीता चौहान

मोदी सरकार ने छीना था शहीद महिलाओं का मंगलसूत्र :उषा चौहान

शिमला,11 मई 2024
प्रदेश महिला कांग्रेस ने भाजपा पर महिला विरोधी होने का आरोप लगया है। गरीबों का हक छीनने वाली सम्पन्न पार्टी भाजपा नहीं जानती है कि महिलाओं का दर्द क्या होता है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता व लोकसभा चुनाव की मीडिया समन्वयक संजीता चौहान और प्रदेश सचिव उषा चौहान ने एक संयुक्त बयान में कहा कि भाजपा की संपन्न महिलाएं कांग्रेस सरकार द्वारा दिए जा रहे 1500 रुपए का क्या महत्व है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा नेता चुनाव आयोग से शिकायत कर कांग्रेस सरकार द्वारा दिए जा रहे 1500 रुपए सम्मान निधि का विरोध कर रहे हैं उसी तरह भाजपा की महिलाएं मीडिया और सार्वजनिक मंचों को इस योजना का विरोध कर रही हैं। उन्होंने भाजपा की महिला नेत्री रश्मिधर सूद से पूछा कि जब वे भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष थी तब उन्होंने महिलाओं के लिए ऐसा कौन सा कार्य किया है जिसका वे गुणगान कर सके। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा या वे खुद महिलाओं के लिए कुछ कर नहीं सकती हैं तो उन्हें अपना मुंह चुप रखना चाहिए और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार द्वारा दिए जा रहे सम्मान निधि का स्वागत करना चाहिए।
संजीता चौहान और उषा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा महिलाओं पर अत्याचार और दुराचार करने वाली पार्टी है। जो न तो महिला खिलाड़ियों का सम्मान करती हैं और न ही आम महिला का। पीएम मोदी और भाजपा नेता आए दिनों सार्वजनिक मंचों पर महिलाओं का अपमान करने वाले अपराधियों के लिए वोट मांगते हुए दिखाई देते हैं। हाल ही में कर्नाटक में मुख्य रेपिस्ट प्रज्वल रेवन्ना के लिए मंच पर वोट मांगते हुए दिखाई दिए लेकिन जब कांग्रेस और सहयोगी दल प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं तो उसे विदेश में भगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रज्ज्वल रेवन्ना मास रेपिस्ट व्यक्ति है जिसने करीब तीन हजार महिलाओं का यौनशोषण कर वीडियो बनाई है।
संजीता चौहान और उषा ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जनहित में करत कर रही है। उन्होंने नेताप्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को कठघरे में लेते हुए कहा कि जयराम सरकार ने बीते पांच साल में प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाने का प्रयास किया जब सत्ता में जाने का समय आया तो बिना बजट के करीब 900 संस्थानों को खोलने की घोषणा की लेकिन सीएम सुक्खू की दूरगामी सोच के चलते विभिन्न संसाधनों से आज प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुदृढ हुई है जिसके चलते आज प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए सम्मान निधि के रूप में मिल रही है। अभी लाहुल स्पिति की महिलाओं को यह सम्मान निधि मिली है और 4 जून के बाद प्रदेश की लाखों महिलाओं को भी 1500 रुपए उनके बैंक खाते में मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब सत्ता से जाने का डर महसूस हो गया है इसलिए वे अनाप शनाप बयानबाजी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *