Himachal Tonite

Go Beyond News

उपायुक्त अपूर्व  देवगन ने  उपमंडल  चुराह  में  व्यवस्थाओं का  लिया  जायजा

1 min read
राज्य सरकार ने जुनास घार एवं बूइं गांव में भूस्खलन   रोकथाम  के लिए  स्वीकृत  किए 6 करोड़ 35 लाख 
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 31 अगस्त तक पूर्ण किया जाए निर्धारित लक्ष्य
राजकीय माध्यमिक पाठशाला सत्यास का  किया औचक निरीक्षण 
चंबा, 21 अगस्त
उपायुक्त अपूर्व देवगन ने  बताया कि उपमंडल
चुराह के  अंतर्गत जुनास घार एवं संपर्क सड़क से बूइं गांव तक भूस्खलन की प्रभावी रोकथाम को लेकर आपदा न्यूनीकरण कार्यों के तहत राज्य सरकार द्वारा  एसडीएमएफ के तहत 6 करोड़ 35 लाख रुपयों की कार्य योजना को स्वीकृति प्रदान की है ।
उन्होंने  बताया कि जुनास घार  में भूस्खलन रोकथाम कार्यों के लिए 3 करोड़ 19 लाख जबकि संपर्क सड़क से भूइं गांव तक 3 करोड़ 16 लाख  रुपए की राशि आपदा न्यूनीकरण कार्यों पर व्यय होगी ।
 उपायुक्त अपूर्व देवगन ने  आज  उपमंडल
चुराह के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों का प्रवास कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया एवं  संबंधित अधिकारियों को  आवश्यक दिशा- निर्देश भी प्रदान किए ।
उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों और पंचायत सचिवों के साथ विकास खंड  कार्यालय तीसा के सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता  करते हुए  वर्ष 2020- 21 के दौरान   स्वीकृत  आवासों को 31 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।
साथ में उन्होंने यह निर्देश भी दिए  कि लाभार्थियों को अंतिम अनुदान  राशि  उपलब्ध करवाने से पहले सभी निर्धारित विभागीय मापदंडों  को पूरा करना सुनिश्चित बनाया
जाए ।
उपायुक्त ने इस दौरान हिमाचल प्रदेश पुलिस बटालियन की पुलिस पोस्ट बैरागढ़ और कैंप बटालियन मुख्यालय  तीसा  में पुलिस अधिकारियों और जवानों से संवाद किया।
उन्होंने पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए बटालियन की कार्यप्रणाली  एवं उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं की विस्तृत जानकारी भी हासिल की।
पहले उपायुक्त ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला सत्यास का औचक निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *