Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

इंडी गठबंधन का मुखिया कौन, कांग्रेस के लिए कौन बनेगा करोड़पति का सबसे बड़ा प्रश्न : राजीव भारद्वाज

कांगड़ा :- इंडी गठबंधन ऐसा ठगबंधन है जिन्हें यही नहीं पता कि इन डाकुओं का सरताज़ कौन है। राष्ट्र हित को दरकिनार करके देश विरोधी ताकतों का साथ देने के लिए भारत की जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेंगी। उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कल शिमला में पत्रकारों के प्रश्न पर कि इंडी गठबंधन से प्रधानमंत्री कौन होगा? का जवाब हास्यास्पद था। ऐसे लोग भारत का नेतृत्व करने के ख्वाब संजो रहे है जिन्हें अपने सम्भावित प्रधानमंत्री का नाम ही पता नहीं और खुले मंचों से कहते नज़र आते है कि यह हमारे लिए यक्ष प्रश्न है और *कौन बनेगा करोड़पति* के प्रश्न के समान चार लाइफ लाइन के बाद भी इस प्रश्न का जवाब देने में सक्षम नहीं हैं। भारतीय जनता पार्टी कांगड़ा चंबा लोकसभा प्रत्याशी डॉ राजीव भारद्वाज ने जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम के दौरान जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंन्द्रीय गृह एंव सहकारिता मंत्री अमित शाह के हिमाचल प्रदेश के दौरे से प्रदेश की जनता में एक अलग ही उत्साह का संचार हुआ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव है और मोदी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। 9 किलोमीटर लंबी अटल टनल, पर्वतमाला परियोजना और ग्राम सड़क परियोजना शुरू करना, रेलवे के बजट में 1600 प्रतिशत की वृद्धि, उड़ान योजना के तहत बद्दी-संजौली में हेलिपैड और नया एयरपोर्ट बनाना, सिरमौर में आईआईएम स्थापित करना इत्यादि अनेकां सराहनीय कार्य हिमाचल प्रदेश के लिए किए हैं।

भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 70 साल से राम मंदिर के मुद्दे को लटकाकर रखा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में इस केस का निर्णय आया, भूमि पूजन हुआ और जनवरी में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी गई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने वोटबैंक के डर से अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं गए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के अथक प्रयासों द्वारा धारा 370 को हटाने के फैसले की सराहना की और कांग्रेस के नेताओं पर पाकिस्तान के परमाणु बम का डर दिखाने का आरोप लगाया। उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा पाकिस्तान के परमाणु बम से डरने वाली नहीं है और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब पाकिस्तान से “अलिया-मलिया-जमालिया” जैसे आतंकी भारत में घुसकर हमले करते थे। इसके विपरीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने उरी और पुलवामा हमलों का जवाब मात्र 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के माध्यम से दिया, जिससे पाकिस्तान में आतंकवादियों का सफाया किया गया। पहले कश्मीर में गोलीबारी होती थी, अब पाक अधिकृत कश्मीर में गोलीबारी होती है। पहले हमारे कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर कहता है – हमें भारत में जाना है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चमत्कार है।

उन्होंने कहा कि *“वन रैंक, वन पेंशन”* योजना के तहत इंदिरा गांधी के समय से ही देश के जवान “वन रैंक, वन पेंशन” की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने इसे कभी पूरा नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में ही 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये सेना के जवानों के बैंक खातों में भेजे। यह योजना मात्र पैसे मिलने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह देश के लिए अपने जीवन को खपाने वाले जवानों के सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण विकास कार्य किए जिसमें चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान पहुंचाना, युवाओं को स्टार्टअप के माध्यम से आगे बढ़ाना, 60 करोड़ गरीबों के घरों में उजाला पहुंचाना, देश से आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त करना। उन्होंने कहा कि जब देश में कोरोना महामारी का दौर था तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को निःशुल्क टीका लगाकर कोरोना महामारी से बचाया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने स्वदेशी वैक्सीन के बारे में जनता को गुमराह करके ओछी राजनीति की थी, लेकिन बाद में उन्होंने भी टीका लगवाया।

राजीव ने कहा कि 4 जून को परिणाम आते ही एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगी और नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी परिणाम के बाद ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ेंगे और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का इस्तीफा लिया जाएगा। इसके बाद 6 जून को राहुल गांधी छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक ओर विदेशों में छुट्टी मनाने वाले राहुल गांधी हैं और दूसरी ओर 23 साल से दीपावली की भी छुट्टी लिए बगैर सेना के जवानों के साथ सरहद पर मिठाई खाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इंडी गठबंधन जीतने पर उनके पास कोई प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं है और उनका कहना है कि सभी लोग बारी-बारी से प्रधानमंत्री बनेंगे। ऐसे देश नहीं चल सकता है। इस देश को मजबूत नेतृत्व चाहिए और वह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं।

राजीव भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने कई वादे किए थे, मगर आज तक पूरे नहीं किए। कांग्रेस ने हिमाचल की महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह देने, 5 साल में 5 लाख नौकरियां देने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, आदि वादे किए थे, लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। कांग्रेस सरकार ने केवल भ्रष्टाचार करने का काम किया और केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए 3200 करोड़ रुपए में भी गबन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *