Himachal Tonite

Go Beyond News

पहाडा़े की कठिनाइयों समझ कर राहत देने में सफल रही ड़बल ईंजन की सरकार

भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने शिमला में पत्रकारों को सबोंधित करते हुए कहा कि डबल ईजंन की सरकार ने हिमाचल के विकास को तेज़ रफतार दी हैं। डबल ईजन की सरकार ने विकास और कल्याणकारी योजनाओं के नए आयाम सथापित किए है जहां कांग्रेस परिवारवाद, राजवाडाशाही को पोषित करने में व्यस्त रही वहीं भारतीय जनता पार्टी ने एम्स बिलासपुर, बल्क ड्रग पार्क, सामाजिक सुरक्षा पेंशन,हिमकेयर , शगुन योजना , गरीब कल्याण अन योजना ,  हाटी समुदाय को 55 वर्षों के आंदोलन को सामाजिक न्याय देने का काम किया हैं।
उन्होने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के अंदर प्रदेश की जयराम सरकार ने सराहनीय काम किया हैं। अबतक डबल ईंजन की सरकार ने निःशुल्क इलाज पर 528 करोड़ खर्च करके 5 लाख 2 हजार मरीजों को मुफत इलाज प्रदेश के अंदर किया है। कोरोना जैसी विशाल महामारी के अंदर प्रदेश ने टिकाकरण के अभियान ने दोनों टिकाकरण अभियान में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। इसके अलावा सहारा योजना  प्रदेश सरकार की प्रदेश की जनता के प्रति स्वेंदनशीलता का प्रतीक है। सहारा योजना के अंतर्गत 20 हजार  जरूरत मंदों को जयराम सरकार ने 3-3 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। यह सच में प्रदेश सरकार की जरूरत मंदों के प्रति  सहानुभूति एवं सहायक दृष्टि को प्रदशित करती है।
राजीव भारद्वाज ने  कहा हिमाचल जैसे छोटे पहाडी राज्य में 6 मेडिकल कालेज का निर्माण करना डबल ईजन सरकार की हिमाचल को विशेष देन हैं। साथ ही जहां पहले कोरोना से पूर्व प्रदेश में पहले  केवल 32 वेंटीलीटर हुआ करते थे अब हमारे पास 1 हजार से ज्यादा वेंटीलीटर और 5 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन कन्सीटरेटर वहीं जहां कांग्रेस सरकार के राज में केवल 2 ऑक्सीजन प्लांट हुआ करते थे। इससे स्पष्ट तय होता है कि जयराम सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए कितना बेतहरीन कार्य किया हैं।
उन्होंने कहा कि औद्योगिक निवेश और हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए  जयराम सरकार ने शानदार काम किया है। 1 हजार 900 करोड की लागत से बनने वाला बल्क ड्रग पार्क मंजूर हुआ हैं। जिसके निर्माण में हजार करोड केंद्र सरकार प्रदान करेगी और 50000 करोड़ का निवेश एवं 20000 रोजगार प्राप्त होंगे। वहीं जल जीवन मीशन मेें प्रदेश सरकार ने 90 फीसदी कार्य पूर्ण किया हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अतंर्गत प्रदेश के 1 लाख 38 हजार परिवारों को लाभ दिया हैं। हिमाचल प्रदेश राष्ट्र का पहला ऐसा राज्य हैं जहां हर घर में घरेलु गैस क्नैशन पहुंचा और धुआं मुक्त हुआ है इस बात से यह तय होता है कि जयराम सरकार ने महीला समस्याओं के प्रति निवारक दृष्टि रखी हैं। यह वो सभी कार्य है जो आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता का रास्ता साफ करेगी और पुःन प्रदेश के अंदर भाजपा की सरकार सत्ता पर विराजमान होगी और अपने जनकल्याण नीतियों को गति देगी ।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.