Himachal Tonite

Go Beyond News

कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए श्रवण मांटा ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाइ

मण्डी 6  नवम्बर:

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार की प्रादेषिक लोक सम्पर्क ब्यूरो मण्डी द्वारा आज ऐतिहासिक सेरी मंच से  लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री श्रवण मांटा ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह प्रचार वाहन पांच दिन तक जिला के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, दो गज की दूरी का पालन करने बारे लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक रहने बारे जागरूक करेगा ।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा ने बताया कि हम सभी को मालूम है कि कोरोना की सबसे बड़ी दवाई सामाजिक दूरी व बार-बार हाथ धोना है । उन्होंने कहा कि ऑनलाक की प्रक्रिया जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, लोग भी उतने ही  लापरवाह होते जा रहे है, जिससे लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है । उन्होंने कहा इस रफतार पर अंकुष लगाने के लिए हम सभी को सावधानियां बरतनी होगी । उन्होंने कहा कि कोरोना से हो रही मृत्यु दर पर अंकुष लगाना आवष्यक है, जिसके लिए जिला प्रषासन व स्वास्थ्य विभाग मिलकर कार्य कर रहे है ।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार का यह प्रचार वाहन भी इसमे अपनी अहम भूमिका निभायेगा । उन्होंने कहा कि मण्डी जिला में 90 प्रतिषत संक्रमित व्यक्ति होम आईसोलेषन में है, जिनका भी श्रेणीवार स्वास्थ्य विभाग सूची बना रहा है तथा जो संक्रमित व्यक्ति गंभीर बिमारियों से ग्रसित है, उन्हें रैड श्रेणी में रखा जा रहा है तथा उनके स्वास्थ्य पर विभाग द्वारा विषेष निगरानी रखी जा रही है ।

उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें तथा सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देषों का पालन करें ।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.