Himachal Tonite

Go Beyond News

दुर्गा नवमीं को जन्मी बच्चियों को रोटरी सोलन ने  दी बेबी किट

सोलन
5 अक्टूबर 2022

बेटियों पैदा होने पर समाज की सोच में रहे बदलाव का असर शनिवार को जोनल  अस्पताल में दिखाई दिया। दुर्गा नवमी  को अस्पताल में पांच बेटियों पैदा होने पर रोटरी क्लब सोलन ने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में बेटी है अनमोल कार्यक्रम के तहत अस्पताल में  जन्मी कन्याओ  को बेबी किट व 1100 रुपये दिए।

रोटरी के प्रधान अनिल चौहान ने बताया कि नवरात्रो  के उपलक्ष्य पर रोटेरियंस अस्पताल पहुंचकर परिजनों को बधाई देते हुए अपनी ओर से भी नवजात बच्चियों को शगुन के साथ आशीर्वाद दिया। इस  उपलक्ष्य पर क्षेत्रीय अस्पताल मे जन्म लेने वाली कन्याओं को  बेबी हेल्थ  किट व 1100 रुपये  दिए गए  और साथ ही  कन्याओ को संक्रमण से बचाने के लिए हैंड सेनिटाइजर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बेटियों को बोझ समझने की परंपरागत सोच में बदलाव रहा है जो समाज के लिए शुभ संकेत हैं। उन्होंने आह्वान किया कि इन्हें पैदा होने का अवसर दो, इन्हें पढ़ाओ- लिखाओ और शिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाओ।

रोटरी सचिव कमल अटवाल ने बताया की बेटी समाज पर बोझ नहीं बल्कि अनमोल हीरा होती है। आज समाज के अंदर लड़कियों का प्रतिशत कम होता जा रहा है। ऐसे में कायस्थ रोटरी क्लब इस वर्ष बेटी को जन्म देने वाले माता-पिता को सम्मानित करेगा। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान में हिस्सा लेने वाले समाज के लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा

इस मौके पर रोटरी क्लब के  राकेश प्रभाकर,  सेक्रेटरी कमल अटवाल, रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 जोन 2 अस्सिस्टेंट गवर्नर  मनीष तोमर, जितेंदर भल्ला    सुशील चौधरी रमन शर्मा, डॉ संजीव उप्पल   वीरेंदर साहनी, डॉ हरीश शर्मा, निताशा चौहान,डॉ  भारती  उप्पल,ऋतू शर्मा, राजेश कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। शामिल रहे।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.