Himachal Tonite

Go Beyond News

हर मोर्चे पर फेल रही जयराम सरकार, अब प्रधानमंत्री मोदी के जुमलों के सहारे सत्ता हासिल करने की सपने देख रही : नरेश चौहान

प्रधानमंत्री मोदी हिमाचलियों को दे गए पुरानी यादों का झुनझुना, नहीं दिया कोई राहत पैकेज, कांग्रेस राज के विकास का श्रेय भी ले लिया

प्रधानमंत्री जुमला भी दे गए, किन्नौर के आलू को ड्रोन से उठाकर मंडी तक लाया जाएगा

शिमला. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा की जयराम सरकार पूरी तरह हर मोर्चे पर फेल रही है और अब चुनावों के समय प्रधानमंत्री मोदी के जुमलों के सहारे सत्ता हासिल करने की सपने देख रही है। जो कभी पूरा होने वाला नहीं है। प्रदेश के लोगों को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री आ रहे हैं तो प्रदेश को कोई बड़ी सौगात देते लेकिन प्रधानमंत्री फिर हिमाचल से जुड़ी अपनी यादों का झुनझुना हिमाचल की जनता को पकड़ा गए। 70 हजार करोड़ से अधिक के कर्ज में दबे हिमाचल को प्रधानमंत्री ने कोई राहत पैकेज नहीं दिया। प्रधानमंत्री हिमाचल के लोगों को चुनावी जुमले दे गए जो कभी पूरा होने वाले नहीं हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में हिमाचल की बेहतर सड़कों की बात कर रहे हैं लेकिन यह नहीं बता रहे कि पिछले चुनावों के समय जो 69 नेशनल हाइवे बनाने की घोषणा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था, वो कहां बनी है। पांच साल में जयराम सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में एक भी नेशनल हाइवे का काम शुरु नहीं हो सका है। पांच साल में जयराम सरकार नेशनल हाइवे बनाने के लिए डीपीआर भी तैयार नहीं कर पाए। प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम शिलान्यास भी करते हैं और उद्घाटन भी करते हैं। अब नेशनल हाइवे के बारे में हिमाचल की जनता को जवाब दें कि नेशनल हाइवे का शिलान्यास कहां हुआ और उद्घाटन कब होगा।
प्रधानमंत्री हर घर जल पहुंचाने की बात कर रहे हैं लेकिन जमीन हकीकत यह है कि घरों में नल तो लगा दिए गए हैं लेकिन नलों में पानी ही नहीं आता है। जिससे घरों में लगे नल शो पीस बन गए हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री से यह उम्मीद नहीं की जाती कि वह कांग्रेस राज के विकास का श्रेय भी खुद ले रहे हैं और जनता को गलत जानकारी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि भाजपा राज के पहले हिमाचल में एक ही यूनिवर्सिटी थी। जबकि प्रदेश में तीन यूनिवर्सिटी तो पिछले 25 साल से अधिक समय से चल रहीं है। केंद्रीय विश्वविद्यालय भी कांग्रेस राज की देन है। केंद्रीय यूनिवर्सिटी, आईआईएम, आईआईटी और मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति यूपीए वन और यूपीए टू की सरकार के समय दी गई थी। प्रदेश को तीन मेडिकल कॉलेज चंबा, हमीरपुर और नाहन में खोलने की स्वीकृति कांग्रेस सरकार के समय दी गई हैं। प्रधानमंत्री अटल टनल का बनाने का श्रेय भी भाजपा सरकार को दे रहे हैं। अटल टनल का शिलान्यास पत्थर कांग्रेस सरकार के समय रखा गया था और बजट का प्रावधान भी पूर्व कांग्रेस सरकार के समय किया गया लेकिन प्रधानमंत्री श्रेय ले रहे हैं।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.