Himachal Tonite

Go Beyond News

तीन सालों में सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नही जिसका जश्न मना सकें – राठौर

शिमला, दिसम्बर 21 – कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज चंबा जिला कांग्रेस पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए उनका आह्वान किया कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में मैदान में डट जाए।उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े अधिक से अधिक लोग चुन कर आगे आये इसके पूरे प्रयास किए जाने चाहिए।

राठौर ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार अपने कार्यकाल के 27 दिसम्बर को तीन साल का जश्न मनाने जा रही हैं।उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नही है जिसका वह जश्न मना सकें।उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से सरकार की विफलताओं को लोगों के बीच ले जाने को कहा।उन्होंने कहा कि कोविड महामारी से निपटने में सरकार पूरी तरह विफल रही है।प्रदेश इस महामारी की चपेट में पूरी तरह से दिनों दिन घिरता जा रहा है।उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार प्रदेश में बेरोजगारी व महंगाई बढ़ी है,उससे लोग परेशान है।उन्होंने कहा कि सरकार अपनी तिजोरी भरने के लिए बस किरायों में बढ़ोतरी, टेक्सो में बढ़ोतरी,पीडीएस से मिलने वाला मंहगा राशन,पीपी किट घोटाला,स्वास्थ्य विभाग में रिश्वत का मामला,जिसके चलते तत्कालीन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को अपने पद से त्यागपत्र तक देना पड़ा,किसान समान निधि योजना में घोटाला, मुख्यमंत्री राहत कोष में बंदरबांट जैसे अनेक मुद्दे है जो सरकार की पोल खोलते हैं।

राठौर ने कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को उनके कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने अपने सभी आंदोलन का सफलतापूर्वक पूरा किया है,जिसके लिए वह बधाई के पात्र है।उन्होंने कहा कि इन पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में भी उन्हें पुरी तरह सफल होना है।

कांग्रेस महासचिव एवं जिला प्रभारी रघुवीर सिंह बाली ने इस बैठक का संचालन करते हुए कहा कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में एकजुटता से आगे बढ़ रही है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में भी जीत का परछम लहरायेगी और आने वाले विधानसभा चुनावों में भी भारी जीत हासिल करेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी पूर्व मंत्री चंद्र कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसे वह तनमन से पूरा कर रहें है।उन्होंने कहा कि सभी लोगों, पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ हर स्तर पर संवाद किया जा रहा है।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीरज नैयर ने कहा कि जिला परिषद व बीडीसी के चुनावों में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े लोगों को आगे लाने के लिए समितियों का गठन लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही प्रत्यशियों के पैनल को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ सरकार की जनविरोधी नीतियों व निर्णयों का आम लोगों के बीच जाकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

बैठक में चंबा जिला के पांचों विधानसभा प्रभारी चंबा सोरज शर्मा,भरमौर रमेश राव,भटियात बलविंदर बबलू, चुराह नवनीत शर्मा ब्लॉक अध्यक्ष चंबा से करतार सिंह, डलहौजी से राजकुमार,भटियात से राम सिंह चम्बयाल, चुरह से अश्वनी ठाकुर,भरमौर से भजन सिंह ठाकुर व पांगी से ज्ञान सिंह ने भाग लिया।

आज की इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल विशेष तौर पर शामिल हुए ।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.