Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से मोबाइल एम्बुलेंस रवाना

शिमला, 04 दिसम्बर  – प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए सजग है तथा समय-समय पर लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्य किये जा रहा है। शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से मोबाइल एम्बुलेंस को रवाना करने के उपरांत यह विचार व्यक्त किए।
उन्होंने हेल्पेज इंडिया संस्था का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस संस्था द्वारा कोविड महामारी आरम्भ होने से लेकर आज तक प्रवासी मजदूरों, समाज में अन्य पिछड़े वर्गों, बुजुर्गों के लिए निरन्तर कार्य किया किया जा रहा है जो अत्यंत सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि हेल्पेज इंडिया द्वारा दीन दयाल अस्पताल को यह मोबाइल बैन लोगों की जांच के लिए दी गई है। शिमला शहर में रह रहे बुजुर्गों तथा दिव्यांगजनों जो कोविड की जांच करवाने में अस्पताल आने में असमर्थ है, की सुविधा के लिए यह उत्कृष्ट कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संस्था द्वारा सरकार द्वारा चलाए जा रहे मशोबरा कोविड मरीज केन्द्र में मरीजों के लिए कम्बल भी भेंट किए। इस संस्था द्वारा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल को 10 हजार मेडिकल किट भी प्रदान की गई।

उन्होंने कहा कि जिला शिमला में कोविड मरीजों की अधिक संख्या बढ़ने का मुख्य कारण लोगों का सामाजिक समारोह में अधिक संख्या में एकत्रित होना तथा त्यौहारी सीजन में बाजार में निसंकोच घुमना रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा हिम सुरक्षा अभियान जो पूरे प्रदेश में चल रहा है के तहत अधिकतम जांच व लोगों को जागरूक कर अस्पताल में जांच हेतु भेजना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है। इस अभियान के चलने से लोगों की अधिक जांच हो रही है, जिसके कारण मरीजों की संख्या अधिक बढ़ रही है। यह कार्यक्रम प्रदेश सरकार द्वारा शहर में ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़ कर चलाया जा रहा है।
उन्होंने हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रमुख डाॅ. राजेश का इन उत्कृष्ट कार्यो में संस्था के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि शहर की अन्य संस्थाओं को भी इस महामारी के दौरान अपने योगदान के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सभी से सहयोग की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *