Himachal Tonite

Go Beyond News

यातायात नियमों को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं वाहन चालक: एडीसी

वाहनों को हरी झंडी दिखाकर सड़क सुरक्षा माह अभियान का किया शुभारंभ

धर्मशाला, 18 जनवरी: सुरक्षित सफर के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए परिवहन विभाग की और से आज सोमवार को आरटीओ परिसर से सड़क सुरक्षा माह की शुरूआत की गई।

इस अवसर पर एडीसी राहुल कुमार ने जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया। आरटीओ कार्यालय से आरंभ हुई यह जागरूकता रैली शहीद स्मारक, पुलिस लाईन से होते हुए वापिस कार्यालय परिसर में सम्पन्न हुई। जिसके माध्यम से लोगों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार के परिवहन विभाग द्वारा 18 जनवरी से 17 फरवरी, 2021 तक 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है।

एडीसी ने बताया कि जागरूकता माह के तहत अब अगले 30 दिनों तक अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए आम लोगों को सुरक्षित सफर के लिए नियम बताए जाएंगे। इसके लिए परिवहन विभाग अन्य विभागों का भी सहयोग लेगा।

कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान एडीसी ने लोगों से सड़क पर चलने के दौरान नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय रात को डीपर का प्रयोग करें, रैश ड्राईविंग से बचें और ओवरटेकिंग भी सावधानी से करें। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का इस्तेमाल न करें तथा शराब पीकर कभी भी गाड़ी न चलाएं, न ही किसी को गाड़ी चलाने दें। हमेशा कार में सीट बैल्ट और दोपहिया वाहन में हेलमेट का प्रयोग करने के साथ अन्य नियमों का पालन करना चाहिए।

एडीसी ने दोपहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति संवेदनशील व जागरूक बनाने व उनकी पूरी पालना करने के लिए उपहार स्वरूप हेलमेट देकर प्रेरित किया।

इस अवसर पर आरटीओ डॉ.संजय धीमान ने कहा कि यातायात नियमों के बारे में वाहन चालकों को जागरूक व संवेदनशील बनाने के प्रति पुलिस व प्रशासन अपने स्तर पर समय-समय पर विशेष प्रयास करता रहता है। उन्होंने सभी से यात्रा करते समय यातायात नियमों का पालन सुनिश्यित बनाने तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का आग्रह किया।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *