Himachal Tonite

Go Beyond News

लम्बाथाच काॅलेज को मिली एनसीसी

मंडी 24 दिसम्बर – लम्बाथाच काॅलेज को 2एचपी (बीएन) एनसीसी में शामिल किया गया है। यह जानकारी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर ने गुरूवार को यहां दी।

उन्होंने बताया कि लम्बाथाच काॅलेज के बालक व बालिकाओं को एनसीसी सीनियर वर्ग में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि एनसीसी प्रदेश की सबसे बड़ी बटालियन है, जो जिला के दूरदराज क्षेत्र लम्बाथाच काॅलेज में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने जा रही है, जिससे स्थानीय बच्चों को देश के नौजवानों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।
उन्होंने बताया कि लम्बाथाच काॅलेज को एनसीसी प्रदान करने सम्बन्धी सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शामिल किया गया है। एनसीसी खुलने से यहां के स्थानीय बच्चों को अपनी प्रतिभा को देश व प्रदेश में निखारने का मौका मिलेगा और वहीं दिल्ली में गणतंत्र दिवस एवं विदेश को जाने का भी मौका मिलेगा, जिससे वहां की भाषा, संस्कृति व रहन-सहन इत्यादि जान पाएंगे।

उन्होंने बताया कि 2-एचपी एनसीसी बटालियन के प्रथम चरण में बालक व बालिका को सीनियर वर्ग में भर्ती किया गया है और अगले दो वर्ष तक इस प्रक्रिया को पूरा करने का वक्त लगेगा। इनकी कुल संख्या लगभग 110 से 160 तक रहेगी। उन्होंने बताया कि एनसीसी में फ्रेंगिंग रेस, परेड, ग्राउंड, एनसीसी आॅफिस, स्टोन, आॅन लाइन क्लासिज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में अन्य काॅलेजों व स्कूलों को जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे, ताकि प्रतिभा और नौजवान देश के लिए अपना योगदान दे सकें। इस कार्य को पूरा करने के लिए स्थानीय काॅलेज प्रशासन का पूरा सहयोग रहा है।

इस मौके पर कमांडिंग कर्नल अनुज सिंह तथा लेफ्टीनेंट कर्नल डीएस ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.