Himachal Tonite

Go Beyond News

आज़ादी का अमृत महोत्सव महापुरूषों के राष्ट्रीय योगदान को स्मरण करने का अवसर:- राम कुमार

*आज़ादी के अमृत महोत्सव पर सवाल ऊठाना राष्ट्रीय महापुरुषों का अपमान* राम कुमार

*कांग्रेस की हार देख कर बौखलाए नेता प्रतिपक्ष : राम कुमार*

विपक्ष के नेता के प्रतिउत्तर में प्रदेश प्रवक्ता राम कुमार ने कड़ी आलोचना व्यक्त की हैं। उन्होनें अग्निहोत्री की पूरी प्रेस वार्ता को ही झूठ का पुलिंदा और तथ्यों से परे बताया। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग एक स्वायत और संवैधानिक संस्था हैं। वह अपने निर्णय किसी भी राजनीतिक दल के दबाव में आकर नहीं लेती हैं और कांग्रेस के नेताओं को यह ज्ञात होना चाहिए कि वो पूर्ण स्वायतता के साथ कार्य करती हैं और किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप संवैधानिक संस्थाओं पर नहीं होता। उन्हें भारत के संवैधानिक ढ़ांचे का सम्मान करना चाहिए और चुनाव आयोग पर ऐसे टिप्पणी नहीं करनी चाहिए , हार का डर नेता प्रतिपक्ष को सता रहा है ।
राम कुमार ने कहा कि एक तरफ प्रतिभा सिंह चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करती हैं दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष चुनाव आयोंग फैसले पर सवाल उठाते है। ये कांग्रेस के आंतरिकलय को स्पष्ट दर्शाता हैं। उन्होनें अग्निहोत्री के उस बयान पर आपत्ति जतायी जिसमें उन्होनंे कहा कि अमृत महोत्सव के नाम पर पार्टी के कार्यक्रम करवाए गए हैं। उन्होनें कहा कि कांग्रेस के नेताओं को आज़ादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में भी राजनीति नज़र आती हैं जो कि अति निंदनीय हैं। आज़ादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रीय महोत्सव के साथ-साथ राष्ट्र पुरूषों के योगदान को स्मरण करने का उत्सव है जो कि दलगत राजनीति से ऊपर हैं। कांग्रेस के नेताओं कों राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। यह उनकी घटिया राजनैतिक सोच और आने वाली चुनाव में हार के डर को दर्शाता हैं।
राम कुमार ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन लोगों को हाटी समुदाय की 55 वर्षों से लंबित मांग पूर्ण होने पर भी आपत्ति हैं और उस विषय पर भी यह राजनीति करने से नहीं चुकते जो कि हिमाचल के इतिहास में एक ऐतिहासिक निर्णय हैं और कांग्रेस को पार्टी को खुले मन इस निर्णय का स्वागत करना चाहिए, परन्तु इस विषय पर भी वह अपनी घटिया राजनीति से बाज़ नहीे आ रहे हैं और वहां की जातियों को बांटने में लगी।है ।
उन्होनें कहा कि वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री पिछले हफते ही कर के गए हैं यह भी कांग्रेस को याद नहीं हैं , भारत की सबसे उत्तम तेज गति वाली ट्रेन हिमाचल जैसे छोटे राज्य को मिलना एक गौरव की बात है।कांग्रेस की मानसिकता अभी भी देश को बैल गाड़ी एवं स्टीम इंजन पर ही अटकी हुई है और वो वंदे भारत की अहमियत क्या समझेंगे । उन्होंने बताया कि हताशा में कांग्रेस के नेता अनर्गल दोषारोपण कर रहे है जो कि तथ्यों से परे हैं। मुकेश अग्निहोत्री को राजनीति में जुबान और होश दोनों पर ही काबू रखना चाहिए और अपने तथ्यों को जनता के सामने लाने से पहले दुरूस्त कर लेना चाहिए क्योंकि आज के समय में जनता परिपक्व एंव जागरूक हैं और सभी तथ्यों को जानती हैं और हिमाचल प्रदेश की जनता स्वंय भली भांति जानती हैं कि हिमाचल में किसने विकास के नाम पर केवल झुनझुना थमाया और किसने ज़मीनी स्तर पर विकास किया हैं जो सबको दिखता है । भाजपा ने सबका साथ और सबका विकास और सबके विश्वास के ध्येय वाक्य को पूर्ण किया हैं और रिवाज बदल कर दुबारा भी करेगी ।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.