Himachal Tonite

Go Beyond News

जल शक्ति मंत्री ने कोरोना मरीजों के लिए बन रहे फैब्रीकेटिड अस्पताल के काम का लिया जायजा

मंडी, 5 दिसम्बर –  जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शनिवार को नेरचौक में श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया और कोरोना से निपटने की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में कोविड के मरीजों के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने नेरचौक अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक कर भंगरोटू मैदान में कोराना मरीजों के लिए बन रहे फैब्रीकेटिड अस्पताल के काम की प्रगति का भी जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि फैब्रीकेटिड अस्पताल के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने 6 करोड़ रुपए की राशि जारी की है। 80 बैड का ये अस्प्ताल एक महीने के अंदर बन कर तैयार हो जाएगा।इससे नेरचौक अस्पताल पर मरीजों का दबाव कम होगा।

उन्होंने फैब्रीकेटिड अस्पताल के निर्माण में बाधा बन रहे नाले के चैनेलाइजेशन के लिए जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाया जाएगा। इससे अस्पताल को आगे ऑक्सीजन खरीदने की ज़रूरत नहीं रहेगी।मुख्यमंत्री जी के प्रयासों से केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। इसका खर्च भी केंद्र सरकार ही वहन करेगी।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार का कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईसीयू बैड क्षमता बढ़ाने पर जोर है। इस क्रम में सुंदरनगर में बीबीएमबी कॉलोनी में स्थित अस्पताल को डैडिकैटिड कोविड स्वास्थ्य एवं देखभाल केंद्र बनाया गया है। 40 बैड की सुविधा वाला यह स्वास्थ्य एवं देखभाल केंद्र सोमवार से चालू हो जाएगा । यहां कोरोना संक्रमण के लक्षणों वाले रोगियों को डॉक्टरी देखरेख में रखा जा सकेगा । हर बैड पर ऑक्सीजन की सुविधा रहेगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर कोरोना महामारी में जनता की सुरक्षा के लिए लगातार काम में जुटे हैं। कोरोना को रोकने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं। भारत के वैज्ञानिक कोरोना का टीका बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। आशा है इसमें जल्द ही कामयाबी मिलेगी ।
हिमाचल में हिम सुरक्षा अभियान छेड़ा गया है।जन सहयोग से कोरोना के खिलाफ जारी जंग में विजय मिलेगी।

जलशक्ति मंत्री ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद स्थिति को शानदार तरीके से संभालने के लिए सभी डाॅक्टरों एवं सहायक स्टाफ की सराहना की

मंत्री ने जनता से कोरोना वायरस से सजग रहने की अपील की। उन्होंने लोगों से आगे आकर कोरोना जांच करवाने का आग्रह करते हुए कहा कि यह समझने की जरूरत है कि कोरोना जांच से रोग का जल्द पता लगने से समय रहते ईलाज संभव है, जिससे बहुमूल्य जीवन बचाए जा सकते हैं।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.