Himachal Tonite

Go Beyond News

कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए मैदान में डट जाये – राठौर

शिमला,17 दिसम्बर – कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ब्लॉक अध्यक्षों का आह्वान किया है कि कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए मैदान में डट जाये।उन्होंने कहा है कि ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक पार्टी की मजबूती के लिए सबको मिलजुल कर काम करना होगा।
आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जिला बिलासपुर के प्रभारी प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष विधायक हर्षवर्धन चौहान, महासचिव विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल,जिलाध्यक्ष अंजना धीमान, विधानसभा क्षेत्र श्री नैनादेवी प्रभारी बलदेव ठाकुर,झड़ून्ता राजेंद्र शर्मा,घुमारवीं वीरेंद्र ठाकुर के अतिरिक्त ब्लॉक अध्यक्ष अमरजीत सिंह बांगा, देशराज, सतीश कुमार चंदेल व जागीर सिंह मेहता के साथ वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए राठौर ने कहा कि प्रदेश में होने जा रहें पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े लोगों को आगे लाए।उन्होंने कहा कि प्रत्यशियों का चयन सर्वसम्मति से किया जाना चाहिए।इसके लिए उन्होंने जिला व ब्लॉक स्तर पर कमेटियों के जल्द गठन करने को कहा। उन्होंने कहा कि इन कमेटियों में क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं,प्रबुद्ध पार्टी कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अग्रणी संगठनों के साथ भी तालमेल किया जाना चाहिए, जिससे कांग्रेस का किसी भी स्तर पर कोई मत विभाजन न हो।
राठौर ने बढे पैमाने पर वोटर्स सूची में फर्जी नाम जोड़ने,रोस्टर में मनमर्जी करने की किसी भी शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेने की हिदायत देते हुए कहा कि इन गड़बड़ियों की शिकायत जिला चुनाव अधिकारी को तुरंत करते हुए इसकी पूरी जानकारी प्रदेश कार्यालय को भी भेजे जिससे प्रदेशस्तर पर भी इन धांधलियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जा सकें।
कांग्रेस उपाध्यक्ष जिला प्रभारी हर्षवर्धन ने कहा कि जिला में कांग्रेस मजबूती के साथ इन चुनावों को लड़ेगी।उन्होंने कहा कि हालांकि यह चुनाव पार्टी सिंबल पर नही है पर कांग्रेस विचारधारा को मजबूत कर उसे आगे लाना और गांव से लेकर बीडीसी व जिला परिषद में अपने लोगों को बिठाना उनका मकसद है।इसके लिए वह जिला बिलासपुर के पार्टी नेताओं व प्रबुद्ध लोगों के सम्पर्क में है।
कांग्रेस महासचिव विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने कहा कि वह एक दौर की बैठक पार्टी नेताओं के साथ यहां पहले ही कर चुके है।उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में पार्टी से जड़े विचारधारा के लोगों को आगे लाने के लिए सभी से पूरा तालमेल किया जा रहा है।
जिलाध्यक्ष अंजना धीमान ने इस दौरान कहा कि अभी तक बिलासपुर जिले का चुनाव रोस्टर नही आया है,जैसे ही आएगा,उसी आधार पर प्रत्याशियों का चयन कर दिया जाएगा।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *