Himachal Tonite

Go Beyond News

कांग्रेसी नेताओं को कोविड-19 के ऊपर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं

शिमला दिसंबर 25 – प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप और भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर एवं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर जवाबी हमला किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मुकेश अग्निहोत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड-19 संकट काल के समय कांग्रेस के सभी नेता गायब थे और एयर कंडीशन कमरों से कार्य कर रहे थे तो कांग्रेसी नेताओं को कोविड-19 के ऊपर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही सरकार के 3 साल आम जनता के लिए बेहतरीन रहे हैं यह पहली बार हुआ है कि जनमंच और सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से आम जनता की समस्याओं की सुनवाई सरकार द्वारा की गई है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी स्वयं जनता के बीच उतरकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
उन्होंने कहा की जब हम सरकार की उपलब्धियां गिनना शुरू करते हैं तो वह खत्म नहीं होती है मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के तहत हिमाचल सरकार ने शहरी क्षेत्रों में आजीविका सुरक्षा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना शुरू की है , जो वित्तीय वर्ष 2020-21 में हर घर में एक सौ बीस दिनों का गारंटीड मजदूरी रोजगार प्रदान कर रही है । इस योजना को हिमाचल प्रदेश के सभी शहरी स्थानीय निकायों और छावनी बोर्ड में लागू किया गया है । इस योजना के तहत दो हजार पांच सौ पच्चास से अधिक व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है वहीं चार हजार छ : सौ तिरानबे से अधिक व्यक्तियों ने रोजगार प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया है । अब तक इस योजना के अंतर्गत अठाइस करोड़ पचासी लाख रुपये से अधिक की राशि व्यय की गई है । राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन वर्तमान राज्य सरकार की इस योजना के अंतर्गत एक हजार एक सौ बानबे नागरिकों को स्वरोजगार , तीन हजार चार सौ बीस नागरिकों को प्रशिक्षण , पंद्रह सौ सतहत्तर स्वयं सहायता समूहों का गठन और पीएम स्वानिधि के अंतर्गत एक हजार तिरेसठ नागरिकों को लाभान्वित किया है । कामगार कल्याण बोर्ड वर्तमान राज्य सरकार ने कामगार बोर्ड के अंतर्गत विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं । इन योजनाओं के अंतर्गत बीस लाख से अधिक नागरिक लाभान्वित हो चुके हैं , जिस पर अट्ठानबे करोड़ अस्सी लाख से अधिक राशि व्यय की जा चुकी है ।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार के अंदर बेहतर तालमेल है और सभी नेशनल हाईवे को लेकर काम सुचारू रूप से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने नेतृत्व के बारे में बात करें जो वह अभी ढूंढ रही है पर भाजपा के पास राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर एक सशक्त नेतृत्व है जिसको अंतरराष्ट्रीय घर पर भी पहचान मिली है।

प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने कुलदीप राठौर के दिए गए बयान का कटाक्ष करते हुए कहा है कि जयराम ठाकुर सरकार के 3 वर्ष उपलब्धि भरी रहे हैं और जनता इंतजार में बैठी है कि कब चुनाव आए और हम प्रदेश में जयराम ठाकुर को फिर से एक मजबूत रूप में स्थापित कर सकें। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार गई थी तब हिमाचल प्रदेश पर 47000 करोड़ का कर्ज था] कांग्रेस हिमाचल प्रदेश को एक दुर्बल स्थिति में छोड़ कर गई थी और यह जनता को पता है।

उन्होंने कहा कि जब चुनाव आएगा तो जनता कांग्रेस को उनका असली चेहरा दिखा देगी।

उन्होंने कहा कि गाड़ियों की बात कांग्रेसी नेता करते हैं तो यह वही कांग्रेस है जिसने एक फॉर्च्यूनर को एस्कॉर्ट वेहिकल के रूप में लिया था, कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में आई थी तो उन्होंने पूरे प्रदेश में सभी चेयरमैन नियुक्त कर दिए थे जिनकी संख्या लगभग 200 के आसपास थी पर भाजपा ने तो अभी 50 चेयरमैन ही लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं और वह हिमाचल प्रदेश की समय-समय पर हर संभव मदद भी करते हैं जो कि कांग्रेस नेताओं को दिखती नहीं है। लगता है कांग्रेस को याद दिलाना पड़ेगा की ऐम्स हिमाचल प्रदेश को किसने दिया, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, मदर एंड केयर हॉस्पिटल , पीजीआई सैटलाइट सेंटर, नेरचौक अस्पताल ऐसे अनेकों स्वास्थ्य सुविधाएं हैं जो हिमाचल को दी।
भाजपा को अपनी उपलब्धियां गिनाने की जरूरत नहीं है, वह जगजाहिर है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारें घोटालों की सरकारें रही है ! भाजपा ने एक भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। कांग्रेस का पूरे देश में वर्चस्व खत्म हो रहा है और आने वाले समय में कांग्रेस का सफाया देश के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी हो जाएगा।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.