Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

एक देश एक नेता की पार्टी बन गई भाजपा: संजय अवस्थी

पीएम मोदी ने जयराम ठाकुर की राजनीतिक कैरियर खत्म करने का किया प्रबंध:

कंगना जीती तो जयराम ठाकुर का राजनीतिक कैरियर खत्म:

शिमला,30 मई 2024 .
विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा एक नेता की पार्टी बनकर रह गई है। आज भाजपा एक देश एक नेता होने के संकल्प पर काम कर रही है। यह बात प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने एक प्रेस बयान में कही।
उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा वह पार्टी बन गई है जहां अपने से आगे निकलने की होड़ पर एक- दूसरे का राजनैतिक कैरियर बर्बाद किया जा रहा है। पीएम मोदी और अमित शाह ने अपनी पार्टी के उन नेताओं का कैरियर चौपट कर दिया है जो उनसे बेहतर काम करते थे। अब यह स्थिति हिमाचल में भी पैदा कर दी है। एक ओर जहां जेपी नड्डा को पार्टी अध्यक्ष बनाकर धूमल खेमें समेत कई अन्य नेताओं का भविष्य बर्बाद किया तो अब लोकसभा चुनाव में हॉट सीट बनी मंडी सीट पर भी वॉलीवुड अभिनेत्री को प्रत्याशी बनाकर जयराम ठाकुर का राजनीतिक करियर खत्म करने की साजिश रची है।
अवस्थी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने ही नेताओं पर एक तीर से दो निशाने साधने का काम किया है। एक ओर जहां गन्दी और भद्दी गालियां देने वाली अभिनेत्री को अपना प्रत्याशी बनाकर उनके राजनीति में आने के सपने को चकनाचूर किया है तो दूसरी ओर जयराम ठाकुर के राजनीतिक जीवन को समाप्त करने का प्लान बनाया है। मंडी सीट पर वैसे तो कंगना जितने वाली नहीं है अगर गलती से जीत गई तो जयराम ठाकुर का राजनीतिक कैरियर खत्म हो जाएगा। इसलिए जयराम ठाकुर की आगे कुआं पीछे खाई वाली बात है। अगर कंगना को जिताएंगे तो भी राजनीतिक कैरियर खत्म अगर नहीं जीते तो भी कैरियर खत्म । अब मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता को सोचना होगा कि उन्हें किसका कैरियर बनाना है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस का वह मजबूत प्रत्याशी है जिनका पुरखों से राजनीति और प्रदेश की जनता के लिए भलाई करने का काम किया है। दूसरी तरफ BJP की वह प्रत्याशी है जिसे न तो राजनीति का अ न ब पता है और न समझ वह तो सिर्फ वॉलीवुड फिल्में कर सकती हैं। BJP ने उसे अपना प्रत्याशी बनाया है जिसने जयराम ठाकुर के PSO को हेलीकॉप्टर से बाहर उतार दिया और अपना मेकअप करने के लिए अपना मेकअप आर्टिस्ट साथ ले गईं। उन्होंने कहा कि कंगना हिमाचल में चुनाव लड़ने नहीं बल्कि फ़िल्म की शूटिंग करने आई हैं। अब उनकी फिल्म 4 जून को जनता रिलीज करेगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मौजूदा सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। इससे पूर्व उनकी माता प्रतिभा सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राजा वीरभद्र सिंह 5 बार इसी सीट से सासंद रह चुके हैं। जिन्होंने मंडी समेत पूरे प्रदेश की मजबूत नींव रखी है और प्रदेश हित मे अभूतपूर्व कार्य किए हैं। केंद्रीय इस्पात मंत्री रहते हुए पूर्व सीएम स्व.राजा वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के विकास के लिए किए उद्योग और कारखानों की स्थापना की है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई भयंकर आपदा से सबसे ज्यादा नुकसान मंडी संसदीय क्षेत्र में हुआ है। जहां लोगों के घर -खेत- खलिहान-पशुधन समेत अपनी जान गवानी पड़ी लेकिन न तो भाजपाई नेताओं को जनता की याद आई और न ही इनकी प्रत्याशी कंगना को जो आपदा राहत कोष में सहायता देने की बजाय बहाने ढूंढती रही लेकिन वॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने मुंबई में रहते हुए आपदा राहत कोष में सहायता पहुंचाई। उन्होंने कहा कि अब किस मूंह से कंगना मंडी की भोली- भाली जनता से वोट मांग रही है। लेकिन मंडी की जनता सब जानती है कि किसे अपना सांसद चुनकर भेजना है जो क्षेत्र का विकास कर सके। एक जून को मंडी की जनता कंगना को करारा तमाचा लगाने वाली है और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह को भारी बहुमतों से जीताकर सांसद के रूप में दिल्ली भेजेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *