Himachal Tonite

Go Beyond News

भारत सरकार द्वारा कृषि विधेयक 2020 किसानों के हित में – डाॅ राकेश बबली

शिमला, जनवरी 9 – भाजपा किसान मोर्चा कि प्रदेश पदाधिकारीयों की बैठक आज स्थान दीपकमल (भाजपा मुख्यालय) मे दोपहर 2 बजे सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा डाॅ राकेश बबली ने की। यह बैठक आज तक किए गए कार्यो की समीक्षा बारे तथा आगामी कार्यक्रम जो प्रदेश स्तर के होने है उनके बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

डाॅ राकेश शर्मा बबली ने बताया की भारत सरकार द्वारा जो कृषि विधेयक 2020 किसानों के हितो के लिए बनाया गया है यह विधेयक पूरी तरह से किसानो के हक में है। इस बिल के द्वारा किसानों को किसी भी प्रकार का कोई नुक्सान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के सभी प्रकार की मांगो को माना है। तथा समय-समय पर सरकार किसानों के साथ बातचीत के माध्यम से सभी प्र्रकार के मुद्दों को सुलझाया गया है।

लेकिन कुछ किसान संगठनों के द्वारा इस विधेयक को समाप्त करने के लिए लगातार मांग उठाई जा रही है जो कि किसी भी प्रकार से किसानों के पक्ष में नहीं है। इसलिए प्रदेश किसान मोर्चा प्रदेश स्तर पर 25 से 31 तारीख तक महाजनसम्पर्क अभियान चलाएगा जिसके द्वारा एक बार फिर से कृषि विधेयक बिल के पत्रकों को हर मण्डल स्तर पर बांटेगा। जिसके द्वारा आम जन को इस बिल के बारे में जानकारी दी जाएगा व लागों को अवगत किया जाएगा। यह पत्रक वितरण अभियान किसान मोर्चा दूसरे चरण में किया जा रहा है। पहले चरण का पत्रक अभियान पूरे प्रदेश भर में पूर्ण किया जा चूका है।

इसके साथ ही इस अभियान तेज गती देने कि लिए प्रदेश स्तरीय समिति का गठन किया गया जिसे द्वारा प्रत्येक जिला की टीम मण्डल स्तर पर इस अभियान को तेज करने में यु़द्ध स्तर पर कार्य करेगी।

डा राकेश बबली जी ने कहा कि इस प्रचार अभियान को प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चैहान व देवेन्द्र ठाकुर को प्रदेश का संयोजक बनाया गया है, जो पूरे प्रदेश में इस महाअभियान को चलायेंगे। इसके तहत जिला स्तरीय समीतियों का गठन भी किया गया और उनके संयोजकों की नियुक्तियां इस अभियान के तहत की गयी।

किसान मोर्चा पूरे प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान चला रहा है। जिसके द्वारा पूरे प्रदेश भर में मण्डल स्तर पर 5 हजार हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा गया है जो अतिशीघ्र पुरा करके महामहीम राज्यपाल महोदय के द्वारा भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी को कृषि विधेयक बिल के पक्ष में भेजा जायेगा।

बैठक में प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष डाॅ राकेश बबली, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र ठाकुर, बलराम बब्लू व नरेश चैहान, प्रदेश महामंत्री अमर ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता परिवेश कार्यालय सचिव महेन्द्र शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, प्रदेश मिडिया प्रभारी आभा ठाकुर, प्रदेश कार्याकारिणी सदस्य रोहित ठाकुर, जिला महामंत्री शिमला चैहान तथा दलीप ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.