Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

अग्निवीर योजना के बाद एक भी युवा नहीं रहेगा बेरोजगार, ये मोदी की गारंटी : सुरेश कश्यप

अग्निवीर को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा न करें विपक्ष,अग्निवीर योजना से वापिसी के बाद भी युवाओं को रोजगार के सुनहरी मौक़े

शिमला :- कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है जिस वजह से झूठी बातों से जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहें है। राहुल अपनी सभाओं में क्या कहते हैं यह न उन्हें समझ आता न किराये पर लाई गयी भीड़ को समझ आता है। शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद व प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने फागू में जनसंपर्क एवं नुकड़ सभा के दौरान कहा कि राहुल बाबा अग्निवीर योजना को झूठा मुद्दा बनाकर जनता के बीच परोस रही है और युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा अग्निवीर योजना के प्रति देश भर में भ्रांति फैलाई जा रही है। 25 प्रतिशत तो सीधा सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएगें और 75 प्रतिशत बचे हुए जवानों के लिए भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत रिजर्वेशन किया

उन्होंने कहा कि मैं एक फोजी होने के नाते कह सकता हूं की सेना में मात्र पैसा कमाने के लिए कोई भारतीय नहीं जाता बल्कि देश प्रेम व भारत माता की सेवा के ज़ज्बे के साथ जाता है। इसलिए यह विषय सिर्फ योजना का राजनीतिकरण करने के लिए है। यह बड़ा विषय है कि सेना व रोज़गार युवाओं के लिए पूरक विषय है और इस क्षेत्र में भाजपा सदैव सेना के पक्ष में अच्छे कार्य करती रही है।

सुरेश कश्यप ने कहा कि इस योजना के ऊपर कांग्रेस कहती है कि 4 साल के बाद 75 प्रतिशत अग्निवीरों का कोई भविष्य ही नहीं है, इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा। उन्हांने कांग्रेस के इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत अगर 100 जवान अग्निवीर बनते हैं तो उसमें से 25 प्रतिशत तो सीधा सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएगें और 75 प्रतिशत बचे हुए जवानों के लिए भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है और केंद्र सरकार के पैरामिलिटरी फोर्स में भी 10 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है। उन्होंने कहा कि इन अग्निवीरां को रिजर्व सीटों के उपरान्त सेलेक्शन में भी बहुत सी रियायतें दी हैं। जैसे उम्र की रियायत, इग्जैमिनेशन में कुछ ऐडवांटेजस और फिजिकल टेस्ट भी नहीं करने पडेंगे। इन सभी रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्निवीर ऐसा बचेगा जो स्टेट की पुलिस फोर्स या सेंटर पैरा मिलिट्री फोर्स में ना आया हो। इसके अलावा भी बहुत से प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसीस और कंपनियों ने भी अग्निवीर के लिए प्राथमिकता तय की है। अब एक युवा 4 साल सरकारी खर्चे से ट्रेनिंग करेगा और सक्षम हो जायेगा 4 साल उसको अच्छी तनख्वाह के साथ-साथ 4 साल के बाद पेंशन नुमा पूरे जीवन की नौकरी भी मिलेगी।

सांसद कश्यप ने कहा कि राहुल गाँधी अपने पार्टी के फायदे के लिए सरासर झूठ लोगों के बीच में फैला रहे हैं और जनता को गुमराह कर रहें हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वाहन किया कि इस तरह के झूठे बहकावों में न आए और मैं चेताना चाहता हूं कि इस ठगबंधन की हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश जो वीरभूमि भी है में इस तरह की झूठी बातें फैलाकर जनता को गुमराह न करें। उन्होंने कहा आप लोग ये मेरी बात को युवाओं के लिए, पूर्व सेना के हमारे जवानों के परिवारों के बीच में ये बात को जरूर पहुंचाइए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर सेवा के बाद भी नौकरी सभी को मिलनी है या तो सेना, पुलिस या पैरा मिलिट्री फोर्स की। सेवा के साथ मिलने वाली पेंशन ग्रैच्युटी और सभी सरकारी फायदे जो मिलते हैं वे भी सभी जारी रहेंगे। राहुल बाबा को जो झूठ बोलने की आदत है, बार-बार झूठ को बोलते जाना अग्निवीर इसका सबसे अच्छा उदाहरण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *