Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

विक्रमादित्य सिंह ने शिमला ग्रामीण क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र स्थापित करने का किया वादा

लोक निर्माण विभाग एवं युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र मैं Ganahatti क्षेत्र के समीप ग्राम पंचायत Nehra मैं नाबार्ड के सौजन्य से एक करोड़ 86 लाख रुपए से निर्मित Nehra-Shaltu-Durgot 5.5 km संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया.

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क मार्गों को सुदृढ़ बनाने के लिए कटिबद्ध है ताकि ग्रामीणों को अपने उत्पाद निकटतम मंडियों में पहुंचाने में असुविधा ना हो और उनकी आय में वृद्धि संभव हो सके. उन्होंने इस सड़क पर हिमाचल पथ परिवहन निगम कि बस को हरी झंडी भी दिखाई और इस सड़क को Thachi क्षेत्र के साथ जोड़ने का आश्वासन दिया ताकि दुर्गम क्षेत्र के लोगों को सड़क का लाभ मिल सके.
इसके उपरांत उन्होंने 700000 रुपए से निर्मित आंगनवाड़ी केंद्र का लोकार्पण किया और उपस्थित कन्याओं का अन्नप्राशन किया और एक बूटा बेटी के नाम पौधा रोपित किया.
उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला Nehra के मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए हर संभव कार्य किए जा रहे हैं और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह Sukhu का उन्हें मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए आभार व्यक्त किया.
विक्रमादित्य सिंह ने Nehra मैं पटवार वृत्त शीघ्र खोलने का आश्वासन दिया और खेल मैदान को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा किया.
उन्होंने बताया कि जन संवाद के माध्यम से वे क्षेत्र के लोगों से भावनात्मक जुड़ाव बनाए रखेंगे और शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र स्थापित करेंगे.
उन्होंने बताया कि Katasni इनडोर स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज स्थापित की जाएगी और युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित किया जाएगा ताकि वे वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में सकारात्मक दृष्टिकोण अपना सके और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें.
इससे पूर्व स्थानीय पंचायत प्रधान सुमन शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और क्षेत्र की समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया.
इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष गोपाल शर्मा , पूर्व अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा, जिला परिषद सदस्य प्रभा वर्मा, Theog जिला परिषद सदस्य मदन वर्मा, तहसीलदार ग्रामीण संजीव गुप्ता, अधिकारीगण व पंचायत जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.
Ends

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *