Himachal Tonite

Go Beyond News

39वीं बार रक्तदान कर नरेश ने दिया मानवता का संदेश

शिमला, दिसम्बर 27  – कोरोना के दौर में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक में रक्त की भारी कमी के मद्देनजर उमंग फाउंडेशन ने शिमला से 45 किलोमीटर दूर खटनोल में आज रक्तदान शिविर लगाया। शिमला ग्रामीण के परगना चौथा के युवक मंडलों के सहयोग से आयोजित शिविर में 30 लोगों ने रक्तदान किया। मार्च में कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉक डाउन के बाद संस्था का ग्रामीण क्षेत्रों में यह 11वां रक्तदान शिविर था।
उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने बताया कि स्थानीय शिक्षक अश्वनी शर्मा और साहित्यकार नरेश देयोग के संयोजन में हुए रक्तदान शिविर में कुसुम शर्मा ने रक्तदान कर के अपना जन्मदिन मनाया तो पूनम शर्मा ने अपने बेटे के जन्मदिन के  उपलक्ष में खून दान किया। खटनोल में उमंग ने इससे पूर्व 31 मई को रक्तदान शिविर लगाया था।

नरेश देयोग ने 39वीं बार और उनकी पत्नी ऊषा ठाकुर पहली बार खून दान किया। उनके अलावा शिक्षक अश्वनी शर्मा, एनएसएस प्रभारी दलीप ठाकुर, राकेश शर्मा ने भी रक्तदान किया। खटनोल के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों और उमंग की युवा टीम के संजीव शर्मा, मुकेश कुमार, सवीनाजहाँ,  तेजू नेगी, अभिषेक भागड़ा, कार्तिक शर्मा, उषा ठाकुर, मोनिका नेगी, मनोज कुमार, आदि ने रक्तदान शिविर केेेे संचालन में सहयोग दिया। आईजीएमसी ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रह किया।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *