Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

विकसित भारत संकल्प यात्रा 130 करोड़ देशवासियों को विकसित करने की यात्रा : बिंदल

शिमला, डाॅ राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने कहा की आज विकसित भारत संकल्प यात्रा पूर्व देश भर में प्रारंभ हुई है।
डाॅ. बिन्दल ने कहा कि भारत को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी द्वारा लिया गया और उस दिशा में देश आगे बढ़ रहा है। मोदी सरकार के विगत साढ़े नौ वर्ष गरीब कल्याण के वर्ष रहे हैं। इस दौरान 11 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए, 3.50 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए गए, लगभग 22 करोड़ घरों को नल से स्वच्छ जल हेतु जल जीवन मिशन योजना चलाई गई। मोदी सरकार द्वारा किसानों के हित में 9 करोड़ किसानों के खाते में 6000 रू0 प्रतिवर्ष डाले जा रहे हैं ताकि किसान बीज, खाद के लिए आत्मनिर्भर हो सके, 47 करोड़ गरीबों के जनधन के खाते खुलवाए गए जिन खातों में सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सहयोग राशियां डी0बी0टी0 (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से बिना भ्रष्टाचार के इन तक पहुंचाई गई, 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़कर 5 लाख रू0 तक का ईलाज मुफ्त में दिया गया, 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो अनाज तीन साल से निःशुल्क दिया जा रहा है और अगले 5 साल और दिया जाएगा। इस प्रकार की अनेक योजनाएं चलाकर गरीबी उन्मूलन की दिशा में बड़ा काम शुरू हुआ।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि मोदी सरकार के साढ़े नौ साल आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के हैं जिसमें जी0डी0पी0 लगातार स्थिरता के साथ बढ़ी। भारत आर्थिक पायदान पर कांग्रेस सरकार के दौरान 11वें पायदान पर था जिसे 5वें पायदान पर लाया गया और अब चैथे पायदान पर पहुंचाने की तैयारी हो रही है। निर्यात में भारत तेजी से आगे बढ़ा। अनाजों के, दालों के, दूध के, मछली के उत्पादन में भारत ने बहुत बड़ी तरक्की की और आने वाले 5 साल में मोदी जी के नेतृत्व में देश, दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बनेगा।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि मोदी सरकार के साढे़ नौ साल भारत को मजबूत राष्ट्र बनाने के हैं, जो कांग्रेस सरकार में 2004-2014 तक मजबूर राष्ट्र था। भारत की सैन्य शक्ति को बढ़ाया गया। सैन्य उपकरणों का उत्पाद बढ़ाया गया, भारत इसी मध्य चांद पर पहुंचा और विश्वभर में भारत की छवि एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरी।
विकसित भारत संकल्प यात्रा 130 करोड़ देशवासियों को विकसित करने की यात्रा है।

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *