Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

मण्डी जिला में जिला परिषद के लिए कुल 220 नामांकन, 212 उम्मीदवार 


तीसरे दिन 55 नामांकन – 54 उम्मीदवार
तीन दिन में 8 प्रत्याशियों ने दाखिल किया एक-एक अतिरिक्त सैट

मंडी, 2 जनवरी – मंडी जिला में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे और अंतिम दिन जिला परिषद के लिए  कुल 55 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इस तरह जिला में नामांकन के 3 दिनों में कुल 220 नामांकन के साथ 212 उम्मीदवारों ने अपने परचे दाखिल किए हैं। तीन दिन में 8 उम्मीदवारों ने एक-एक अतिरिक्त सैट दाखिल किया । यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने दी ।

बता दें, मंडी जिला में पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद के लिए नामांकन के पहले दिन 31 दिसंबर को 68 उम्मीदवारों ने 70  और 1 जनवरी को 90 उम्मीदवारों ने 95 नामांकन दाखिल किए थे । मंडी में जिला परिषद के 36 वार्ड हैं।

तीन दिन में गोहर में सबसे अधिक 33 नामांकन
उन्होंने बताया कि नामांकन के तीन दिनों में जिला परिषद के लिए उम्मीदवारों ने करसोग उपमंडल में 28, थुनाग उपमंडल में 10, बल्ह उपमंडल में 20, धर्मपुर उपमंडल में 29, सदर उपमंडल में 24, सरकाघाट उपमंडल में 13, जोगेन्द्रनगर उपमंडल में 24, पधर उपमंडल में 17, सुन्दरनगर उपमंडल में 22 और गोहर उपमंडल में 33 नामांकन पत्र दाखिल किए ।

नामांकन के अंतिम दिन किस उपमंडल में कितने नामांकन
उन्होंने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन शनिवार को जिला परिषद के लिए करसोग उपमंडल में 5, थुनाग उपमंडल में 2, बल्ह उपमंडल में 4, धर्मपुर उपमंडल में 7, सदर उपमंडल में 8, सरकाघाट उपमंडल में एक, जोगेन्द्रनगर उपमंडल में 5, पधर उपमंडल में 3, सुन्दरनगर उपमंडल में 9 और गोहर उपमंडल में 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए ।

पधर उपमंडल में शनिवार को 3 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए । डलाह वार्ड से प्रेम सिंह तथा पूर्ण चंद, भराडू वार्ड से अनिल राणा ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए ।
करसोग उपमंडल में आज 5 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए । जिनमें चुराग वार्ड से कांशी राम ममेल से टेक चंद, ठाकुर सेन, सराहन वार्ड से रोशन लाल जबकि सावीधार से शीला देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

थुनाग उपमंडल में अंतिम दिन कुल दो उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए । रोड वार्ड से उषा देवी तथा ब्रयोगी वार्ड से मीरा देवी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
बल्ह उपमंडल में नामांकन के अंतिम दिन 4 नामांकन पत्र दाखिल किए गए । लोअर रिवालसर से लता देवी, भड़याल से परमानंद तथा बैहल वार्ड मनीशा ठाकुर तथा बंती देवी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

धर्मपुर उपमंडल में शनिवार को सात नामांकन पत्र दाखिल किए गए । नाबाही वार्ड से रविन्द्र सिंह और अनिल कुमार, लौंगणी वार्ड से    अजय ठाकुर और दतवाड़ वार्ड से रीना देवी, आशा कुमारी, शैलजा कुमार व मीना कुमारी ने नामांकन पत्र किए ।
सदर उपमंडल में शनिवार को 8 नामांकन पत्र दाखिल हुए, जिसमें नगवांई वार्ड से रेखा लोटी, स्योग वार्ड से दया देवी दो सेैट, सीता देवी कटौला वार्ड से इंदिरा देवी तथा जनेढ वार्ड से जसवंत सिंह, काहन सिंह, प्रदीप ठाकुर ने अपने  नामांकन पत्र दाखिल किए ।

सरकाघाट उपमंडल में शनिवार को एक नामांकन पत्र दाखिल किए गया । कोट वार्ड से मनोज कुमार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया ।

जोगेन्द्रनगर उपमंडल में शनिवार को पांच नामांकन पत्र दाखिल किए गए । लांगणा वार्ड से ममता भाटिया, नेरघरवासड़ा वार्ड से हरदिता, संजय कुमार, प्रकाश चंद, रवि कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किए ।

सुन्दरनगर उपमंडल से नौ उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल हुए । डैहर वार्ड से कर्म चंद, जय लाल, राम लाल, देव राज, प्रवीण कुमार तथा सोनु, खिलड़ा से धनी राम, महादेव से विनय कुमार व शशीकांत ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए गए ।

गोहर उपमंडल में 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए । थाची वार्ड से बंती देवी, आशा बंती देवी, सुशीला देवी, नौण वार्ड से शेर सिंह, हुकम सिंह, रोबिन सिंह व ठाकर दास, मझोठी वार्ड से लीला देवी, बासा वार्ड से मुकेश कुमार, महेश कुमार, पवन कुमार ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए ।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि 4 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 6 जनवरी को प्रातः 10 बजे से सायं 3 बजे तक नाम वापिस लिए जा सकते हैं । 6 जनवरी को नाम वापिस लेने की समयावधि पूर्ण होने के उपरांत उम्मीदवारों की सूची एवं चुनाव चिन्ह जारी कर दिए जाएंगे। 17,19 और 21 जनवरी को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे।

ग्राम पंचायतों के सदस्यों, उप-प्रधान और प्रधान के मतों की गणना मतदान के उपरांत संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय अथवा निर्वाचन कार्यक्रम के अनुरूप निर्धारित स्थान में की जाएगी तथा इसके तत्काल बाद परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। जबकि पंचायत समिति और जिला परिषद के लिए मतगणना निर्धारित स्थान पर 22 जनवरी को प्रातः 8.30 बजे से की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *