Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए विकास को देखने के लिए बदलना पड़ेगा अपना चश्मा : सुरेश कश्यप

शिमला, आज भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला संसदीय क्षेत्र से नामांकन भरा। इस अवसर पर कश्यप ने कहा कि भाजपा शिमला संसदीय क्षेत्र की विशाल जनसभा पिछले कल हुई जिसमें हमें कार्यकर्ताओं में अद्भुत जोश देखने को मिला।उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा विश्व नेता मिला जिन्होंने देश का नाम पूरे विश्व में नई ऊंचाइयों पर पहुंचने का उत्तम कार्य किया है।

कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को लगातार केंद्र से विभिन्न योजनाओं के लिए बड़ी राशि आ रही है पर कांग्रेस पार्टी केवल मात्र भाजपा के खिलाफ एक एजेंडा खड़ा करने का प्रयास कर रही है। हिमाचल सरकार को इस साल केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली विभिन्न ग्रांट की राशि 23,413 करोड़ रुपये के आसपास है। एम्स बिलासपुर रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ, 1471 करोड़ की लागत से एम्स को 247 एकड़ (99.96 हेक्टेयर) भूमि में स्थापित किया गया, IIIT ऊना में पढ़ाई शुरू हो गई है। देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी, बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, कुल 6 नए केन्द्रीय विद्यालयों के निर्माण को मंजूरी।
उन्होंने कहा की 5 मार्च 2024 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल प्रदेश को करीब 4000 करोड़ की 15 एनएच परियोजनाओं, रोपवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने हिमाचल में साल के अंत तक एक लाख करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे या निर्माणाधीन करने की बड़ी घोषणा भी की।

उन्होंने कहा की शिमला संसदीय क्षेत्र में आईआईएम धौलाकुआं जिला सिरमौर के लिए 309 करोड़ की राशि स्वीकृत की, मेडिकल कॉलेज नाहन भवन की स्वीकृत राशि 370 करोड़, रेणुका बिजली डैम की स्वीकृत 6946.99 करोड़, ग्रीन कॉरिडोर एन. एच. 707 पांवटा साहिब- राजवन शिलाई हाटकोटी के लिए स्वीकृत राशि 1426 करोड़ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपना चश्मा बदलना पड़ेगा और तभी उनको हिमाचल की प्रगति दिखाई देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *