Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान में खेल विजेताओं को किया गया पुरुस्कृत

23 फरवरी 2024, शिमला; भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान में शुक्रवार को वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं (स्पोर्ट्स मीट) के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। संस्थान के संगोष्ठी कक्ष में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता संस्थान के सचिव श्री मेहर चंद नेगी ने की। अपने अध्यक्षीय संबोधन के दौरान श्री मेहर चंद नेगी ने कहा ने कहा कि यह अत्यंत प्रसन्नता की बात है की संस्थान के सभी शोधकर्ता, और कर्मचारी अपने परिवारजनों सहित खेल प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए खेलों को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि खेल और उससे जुड़ी गतिविधियों से हमारा समुचित मानसिक और शारीरिक विकास सुनिश्चित होता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं संस्थान के राष्ट्रीय अध्येता प्रोफेसर शंकर शरण ने दैनिक जीवन में खेलों का महत्व बताया और स्वामी विवेकानंद की पंक्तियों के माध्यम से सभी को खेलों की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा दी।

बताते चलें की संस्थान में 18 वर्ष से अधिक वयस्क पुरुष प्रतिभागियों, महिलाओं और 5-8 वर्ष, 9-12 वर्ष व 13-17 वर्ष आयु के बच्चों के लिए विभिन्न इनडोर और आउटडोर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी।

बैडमिंटन (सिंगल व डबल), टेबल टेनिस (सिंगल व डबल), शतरंज, कैरम, मटकी दौड़, बोरी दौड़, नींबू चम्मच दौड़, म्यूजिकल चेयर, ड्रम तोड़ जैसी प्रतियोगिताएं वयस्कों के लिए वहीं पिक्चर पजल गेम, बेलून रेस, लुड़ो आदि प्रतियोगिताएं बच्चों के लिए विशेष रूप से आयोजित की गई थी।

कार्यक्रम का संचालन जनसंपर्क अधिकारी अखिलेश पाठक ने किया वहीं संस्थान के खेल सचिव केसर सिंह ने अंत में धन्यवाद प्रस्ताव रखा। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *