Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

बच्चों के सामाजिक व्यवहार के लिए स्कूल महत्वपूर्ण माध्यम- कुलदीप सिंह पठानिया

विधानसभा अध्यक्ष ने नवाजे राइजिंग स्टार पब्लिक स्कूल चुवाड़ी के होनहार

चंबा(चुवाड़ी), 6 नवंबर
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा है कि
राष्ट्र के उत्थान में शिक्षा की भूमिका अहम है। किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है । इस दौरान बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है ,जो उनको भविष्य में प्रगति की ओर लेकर जाता है।
विधानसभा अध्यक्ष आज राइजिंग स्टार पब्लिक स्कूल चुवाडी के वार्षिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में कह रहे थे।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष की धर्मपत्नी नीना पठानिया भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रही।
विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल प्रबंधन को सफल आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि वार्षिक वितरण समारोह जैसे आयोजनों से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि अध्यापक और अभिभावक दोनों मिलकर बच्चों में ऐसे गुणों का सृजन करें, जोे भविष्य में उनके काम आ सकें। उन्होंने विद्यार्थियों से स्कूल में पूर्ण अनुशासन से मन लगाकर पढ़ाई करने और साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों के बेहतर अनुसरण करवाना शिक्षकों व अभिभावकों का सामूहिक दायित्व है।
उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र में ढांचागत विकास पर बल दे रही है। इसके अलावा स्कूलों में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार सभी विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ करने के लिए वचनबद्धता के साथ कार्य किया जा रहे हैं और लोगों की समस्याओं का समाधान निष्पक्षता से शत प्रतिशत पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन प्रभावित कालीघार के आपदा न्यूनीकरण कार्य में 32 करोड़ की धनराशि व्यय होगी।
कुलदीप सिंह पठानिया ने शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।
इस दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए बेहतर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा की ।
इससे पहले  स्कूल की प्रधानाचार्य उषा चाड़क और एसएमसी अध्यक्ष जगन चाड़क ने विधानसभा अध्यक्ष को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया । स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे विस्तृत जानकारी दी।

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *