Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

आरसेटी ने करेर और पथलियार में महिलाओं को बताया मतदान का महत्व

भारत निर्वाचन आयोग के जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ के तहत दिया मतदान का संदेश

हमीरपुर 07 मई। पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) हमीरपुर द्वारा बड़सर उपमंडल के गांव करेर और ग्राम पंचायत पथलियार में आयोजित किए गए कार्यक्रमों के दौरान महिलाओं को भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ के तहत मतदान के महत्व से भी अवगत करवाया गया।
करेर में आयोजित जागरुकता कार्यक्रम के दौरान जिला अग्रणी प्रबंधक लक्ष्मी नारायण काजल ने कहा कि हमें प्रत्येक चुनाव में अवश्य मतदान करना चाहिए। इससे हमारी  लोकतांत्रिक व्यवस्था मजबूत होती है। इस अवसर पर आरसेटी के निदेशक अजय कुमार कतना और अन्य वक्ता संजय हरनोट ने भी महिलाओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया।
उधर, ग्राम पंचायत पथलियार में आयोजित जागरुकता कार्यक्रम के दौरान अजय कुमार कतना ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के इस पर्व में सभी मतदाताओं को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी से हमारा लोकतंत्र और सुदृढ़ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *