Himachal Tonite

Go Beyond News

आयुर्वेदिक अस्पताल मंडी की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग परिषद की बैठक आयोजित

मंडी, दिसम्बर 18 – उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल मंडी की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग परिषद की बैठक हुई। बैठक में समिति के वर्ष 2020-21 के लिए 7.85 लाख रुपये के अनुमानित बजट को स्वीकृति प्रदान की गई ।
इस मौके उपायुक्त ने आयुर्वेदिक अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण पर जोर दिया। स्वास्थ्य अधिकारियों को मरीजों को अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा । उन्होंने कोविड-19 के दौरान आयुर्वेदिक विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बेहतरीन सेवाओं के लिए सराहना की।
उपायुक्त ने कहा कि समिति अस्पताल में रोगियों को दी जाने वाली सुविधाओं में सुधार और सहायता को और मजबूती दे। समिति की रोगियों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई गई जनहितैषी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका है।
बैठक में सबसे अहम बात रही कि समिति ने विभाग द्वारा दी जा रही सेवाओं की दरों में कोई वृद्धि नहीं की। वहीं, समिति ने जिला आयुर्वेदिक अस्पताल, मंडी में चिकित्सा प्रयोगशाला तथा अस्पताल में सोलर गिजर स्थापित करने की स्वीकृत प्रदान की ।
इस दौरान गवर्निंग परिषद के गैर सरकारी सदस्यों ने अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।
जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. गोविन्द शर्मा ने रोगी कल्याण समिति के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के तहत रोगियों को पिछले वर्ष उपलब्ध करवाई गई सेवाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में आधुनिक लैब के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य परीक्षणों की व्यवस्था की गई है।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.