Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

गणतन्त्र दिवस पर जल शक्ति मंत्री फहराएंगे तिरंगा: उपायुक्त

धर्मशाला, 16 जनवरी: गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में जल शक्ति, राजस्व, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर मुख्यातिथि होंगे।

यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने आज शनिवार को डीआरडीए कार्यालय के सभागार में पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 वर्ष एवं गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। बैठक में उपायुक्त ने गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतर आयोजन के लिए संबंधित विभागों को सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि जल शक्ति मंत्री 26 जनवरी को प्रातः 10ः30 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण के उपरांत प्रातः 11 बजे पुलिस मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी कैडेट्स की प्लाटूनों द्वारा शानदार मार्च पास्ट निकाला जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यातिथि के जनता के नाम संदेश के उपरांत विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इस मौके सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कार्यक्रमों के अलावा टिप्पा के कलाकार तिब्बतीयन नृत्य प्रस्तुत करेंगे।

बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों को समारोह के दृष्टिगत शहर की साफ सफाई सुनिश्चित बनाने और शहर में स्थित विभिन्न स्मारकों की स्वच्छता हेतु भी विशेष प्रबन्ध करने  के अलावा गणतंत्र दिवस पर इन स्मारकों में स्थापित प्रतिमाओं पर माल्यर्पण करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड-19 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
पूर्ण राज्यत्व दिवस पर होंगे कार्यक्रम।

उपायुक्त ने कहा कि 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर पूरे जिला में वर्षभर विभिन्न विभागों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होेंने सभी विभागों को योजना बनाकर कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा। 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस पर  नगर निगम, पर्यटन, सैनिक कल्याण व स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न आयोजन आयोजित किये जाएंगे।

उपायुक्त ने धर्मशाला स्थित सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित होने को कहा। उन्होंने आम नागरिकों से भी पूरे जोश के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित होने का आग्रह किया है।

उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा, गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले सभी लोगों, अधिकारियों व कर्मचारियों को सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी इसके साथ ही मास्क का प्रयोग करना भी अनिवार्य होगा।

इस अवसर पर एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम हरीश गज्जू, एसी डॉ.मदन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *