Himachal Tonite

Go Beyond News

पंचायत चुनावों में बड़े पैमाने पर फर्जी वोटरों के नाम जोड़े जा रहें – राठौर

शिमला,15 दिसम्बर – कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ब्लॉक अध्यक्षों का आह्वान किया है कि वह एकजुट होकर पार्टी की मजबूती के लिए काम करें।उन्होंने कहा है कि पंचायत चुनावों के बाद सभी पदाधिकारियों के कार्यों का आंकलन किया जाएगा।

आज सोलन जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों जिला प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक नंदलाल ,जिला प्रभारी महासचिव केवल सिंह पठानिया,प्रदेश सचिव विधानसभा प्रभारियों सोलन इंद्रजीत सिंह,अर्की प्रदीप वर्मा,नालागढ़ शशि बहल, दून चंद्र शेखर वर्मा,सोलन जिला अध्यक्ष शिव कुमार के अतिरिक्त पांचों ब्लॉक अध्यक्षों,सोलन से संजीब ठाकुर,अर्की से रूप सिंह ठाकुर,कसौली से ठाकुर दास,नालागढ़ से हुस्न चंद ठाकुर व दून से दयाराम से वर्चुअल बैठक में भाग लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए राठौर ने कहा कि पंचायत चुनावों में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े अधिक से अधिक लोग चुन कर आगे आने चाहिए।उन्होंने कहा कि इसके लिये ब्लॉक स्तर व जिला स्तर पर कमेटियों का जल्द गठन किया जाए।उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल से प्रत्याशियों का चयन सर्वसम्मति से किया जाना चाहिए जिससे कांग्रेस की वोटों में कोई बटवारा न हो।

राठौर ने कहा कि पंचायत चुनावों में बड़े पैमाने पर फर्जी वोटरों के नाम जोड़े जा रहें है।इसके अतिरिक्त भाजपा ने अपने राजनैतिक लाभ के लिए रोस्टर से भी छेड़छाड़ की है।उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी इस फर्जीवाड़े पर अपनी पूरी नज़र रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को दस्तावेज भेजे जिससे चुनाव आयोग के समक्ष इन शिकायतों को प्रभाबी ढंग से रखा जाए।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दों की कोई कमी नही है।बढ़ती बेरोजगारी,महंगाई व कोरोना महामारी में सरकार की विफलता ऐसे मुद्दे है जिस का जबाब भाजपा सरकार से मांगा जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि आज डिपुओं से सस्ते राशन की व्यवस्था दम तोड़ रही है।उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश में सरकार की जनविरोधी नीतियों से आम लोगों से लेकर करोवारी तक परेशान है।देश का कृषक काले कानूनों के विरोध में सड़कों पर है।

राठौर ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सभी को एकजुट होकर लड़ना है।इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार रखते हुए पार्टी के दिशानिर्देशों व कार्यो की अपनी अपनी प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *