Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

मुख्यमंत्री के चंबा दौरे से जनता को निराशा हाथ लगी : हंस राज

शिमला, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और चुराह से विधायक हंस राज ने कहा पिछले कल ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का चंबा दौरा हुआ, इस दौरे से चंबा वासियों को बहुत बड़ी उम्मीदें थी। जैसा प्रस्तावित दौरा था, मुख्यमंत्री को भरमौर के होली भी जाना था। ऐसी भी हम अपेक्षा कर रहे थे कि मुख्यमंत्री चुराह, सलूणी, भटियात और पांगी तक का दौरा करेंगे, जैसे कि विदित है कि भारी बरसात के कारण पूरे हिमाचल प्रदेश में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। मंडी, मनाली, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर, ऊना और विशेषकर चंबा और किन्नौर के इलाकों में इस आपदा में सबसे ज्यादा क्षति हुई हैं।

लेकिन मुख्यमंत्री के इस दौरे से जनता को निराशा हाथ लगी है, सबसे बड़ी अचंभे वाली बात यह रही है कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री का दो दिवसीय दौरा प्रस्तावित था और उन्होंने यह दौरा बीच में ही छोड़ दिया।
मैं माननीय मुख्यमंत्री से निवेदन करना चाहता हूं कि यदि आपके पास समय नहीं था, तो आपने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को रात्रि कार्यक्रम में चंबा मिंजर में जरूर भेजा लेकिन आपने यह तक नहीं सोचा जिस मनोहर की हत्या हुई ना आप उसके परिवार से स्वयं मिलने गए ना आपने अपने मंत्रियों को भेजा। आपके मंत्री मौज मस्ती करने के लिए चंबा मिंजर में जा रहे हो, नाच गाना कर रहे हो और दूसरी ओर जहां पूरा प्रदेश के त्राहि-त्राहि से है अपने मंत्रियों को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में नही भेजा। यह हिमाचल के लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।

लोग जिस तरह से गारंटीयो के मामले में ठगे गए वैसे ही इस आपातकाल स्थिति ठगा हुआ महसूस कर रहे है, क्योंकि लोगों को बहुत बड़ी उम्मीदें थी। कल भरमौर के विधायक जनक राज ने भी इस मुद्दे को उठाया है।
इस दौरे के दौरान हमारे विधायक भी मुख्यमंत्री का इंतजार करते रह गए पर मुख्यमंत्री नहीं आए। दौरा में प्रस्तावित चंबा जिले में उद्घाटन और शिलान्यास भी मुख्यमंत्री नहीं कर पाए। यह चंबा की जनता के साथ एक बहुत बड़ा खिलवाड़ है, मैं चंबा की जनता के की तरफ से इस पूरे दौरे को असफल करार देता हूं।
मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि आप समय निकालें और हिमाचल के हर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करें और अपने मंत्रियों को सख्त हिदायत दें कि हिमाचल की जनता के साथ इस आपदा की घड़ी में कार्यरत रहे।

उन्होंने कहा की यह भी घोर निंदा का विषय है कि इस बार चंबा के अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का राजनीतिकरण हुआ है, भाजपा के तीन विधायक इस ज़िले से जीते हुए हैं। आपने प्रशासन को ऐसी हिदायत दी हुई थी की एक भी विधायक को इस मेले में आमंत्रित नहीं किया है। इससे जनता और चुने हुए प्रतिनिधिअपमानित हुआ है और यह चंबा की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।
आप ने विधानसभा चुनावों में तो जनता को ठग लिया पर 2024 के लोकसभा में आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।
जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विभिन्न माध्यमों से हिमाचल को इस आपदा की घड़ी में राहत प्रदान करने का कार्य किया है, आपको उनका धन्यवाद करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने इस आपदा की घड़ी में सरकार का साथ दिया है, उसके लिए भी आपको इनका धन्यवाद करना चाहिए। जो राहत राशि हिमाचल प्रदेश को मिली है उसमें से एक हिस्सा चंबा जिले को भी मिलना चाहिए, यहां सड़कों की बहुत हालत खराब है और आज भी एक बस इन सड़कों पर गिरती गिरती बची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *