Himachal Tonite

Go Beyond News

मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना

शिमला 05 अक्तूबर

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर शिमला के सुप्रसिद्ध जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।
मुख्यमंत्री ने परंपरा के अनुसार रावण, कुम्भकर्ण और मेघनाद के पुतलों के दहन की रस्म अदा करके बुराई पर अच्छाई की विजय का संदेश भी दिया।
उन्होंने कहा कि पूरे देश सहित हिमाचल में भी दशहरा उत्सव हर्षाेल्लास एवं श्रद्धा भाव से मनाया जाता है। अधर्म पर धर्म की विजय के रूप में मनाया जाने वाला यह पर्व हमें मर्यादा में रहकर जन कल्याण की भावना से कार्य करने की प्रेरणा देता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए इस वर्ष का दशहरा उत्सव स्मरणीय है, जब अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष रूप से कुल्लू पहुंचे। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हिमाचल की देव संस्कृति एवं परम्पराओं के प्रति अटूट आस्था एवं श्रद्धा का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भगवान रघुनाथ की रथ यात्रा का साक्षी बन देशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना भी की। उन्होंने कहा कि इन ऐतिहासिक पलों का गवाह बनकर प्रत्येक हिमाचलवासी गौरवान्वित महसूस कर रहा है क्योंकि यह पहला अवसर है जब किसी प्रधानमंत्री ने कुल्लू दशहरा में भाग लेकर देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त किया है।
इसके उपरांत जाखू मंदिर पहुंचने पर मंदिर न्यास की ओर से मुख्यमंत्री को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त शर्मा, मंदिर न्यास के न्यासी मदन शर्मा, मदन ठाकुर, रमेश जोशी, अन्य न्यासी, उपायुक्त आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोनिका सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Language & Culture Dept, HP in Partnership with Keekli Presents: मीमांसा — Children’s Literature Festival 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published.