Himachal Tonite

Go Beyond News

परिवहन विभाग की टीम ने किया प्रदूषण जांच केंद्रों का औचक निरीक्षण

चंबा, 19 जनवरी– सड़क सुरक्षा माह के तहत आज परिवहन विभाग की टीम ने विभिन्न प्रदूषण जांच केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मोटर वाहन निरीक्षक ईं. अनुराग धीमान विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होने केंद्र संचालकों और वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही प्रदूषण नियंत्रण के बारे में भी बताया गया। अनुराग

धीमान ने कहा कि लोगों को खुद यातायात नियमों के प्रति जागरूक होने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करना होगा तभी सड़क हादसों पर अंकुश लग सकता है। अगर कोई चालक यातायात नियमों का उल्लंघन कर लोगों के जीवन को खतरे में डालता है तो इसकी सूचना तरंत पुलिस अथवा परिवहन विभाग को दें। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट एवं कार चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करना अति आवश्यक है। किसी भी प्रकार का नशे का सेवन कर वाहन नहीं चलाना चाहिए।

गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन अथवा दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग करने से ध्यान हटने के कारण सड़क दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए वाहन चलाते समय किसी भी उपकरण का उपयोग न करें। वाहन सदैव निर्धारित गति सीमा में ही चलाएं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए करना जरूरी है।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने बताया कि आरटीओ कार्यालय चम्बा के समीप भी जागरुकता अभियान चलाकर वाहन चालकों में पेम्फ़लेट बांटे गए हैं। सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत रोजाना जागरुकता कार्यक्रम आयोजित क लोगों को यातायात नियमों के प्रति सचेत किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों को अपनी दिनचर्या में शामिल कर उनका पालन करने का आह्वान भी किया है।

Keekli presents Fiction Treasure Trove 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.