Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

अनुराग ठाकुर हवाई नेता रायजादा जमीनी : हरिकृष्ण हिमराल

हमीरपुर सीट पर रिकॉर्डतोड़ बहुमत से जीत हासिल करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी रायजादा:

शिमला,29 मई. हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा भारी बहुमत से जीतने वाले हैं । जिस तरह से सतपाल रायजादा को जनता का समर्थन मिल रहा है वह विपक्षी पार्टी के खेमे में खलबली मचाने वाला है। एक जून को संसदीय क्षेत्र की जनता सतपाल रायजादा को अपना अपार समर्थन आशीर्वाद के रूप में देने वाली है। यह बात कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हरिकृष्ण हिमराल ने जारी एक मीडिया बयान को दी। उन्होंने कहा कि सतपाल रायजादा जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं जबकि अनुराग ठाकुर हवाई नेता हैं। जो जनता को सिर्फ बरगलाने का काम करते हैं।
हिमराल ने कहा कि हमीरपुर संसदीय सीट पर क्षेत्र की जनता इस बार अनुराग ठाकुर को अग्निवीर की तरह रिटायर करने वाली है। क्योंकिं क्षेत्र की जनता उनके बड़बोलेपन और जुमलों से परेशान हो गई है। उन्होंने कहा कि एक ओर 4 बार के सांसद अनुराग ठाकुर हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा है जो ईमानदार और लोगों की सेवा करने वाले नेकदिल इंसान हैं।
हिमराल ने कहा कि क्षेत्र की जनता धूमल परिवार से ऊब चुकी है जो सिर्फ अपनी ठाठबाठ और ऊंचे रुतबे के चलते आम जनता की अनदेखी करती है।
हिमराल ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने 4 बार सांसद और केंद्रीय मंत्री रहते हुए ऐसी कौन सी तोप मारी है जिसके चलते वे आज पांचवीं बार क्षेत्र की जनता से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ऐसी 4 उपलब्धियां जनता को गिनवाएँ जिसके चलते उन्हें वोट दिया जाए। हर बार सिर्फ धर्म – जाति,हिंदू मुस्लिम की राजनीति कर वोट नहीं मांगे जाते।

हिमराल ने कहा कि प्रदेश में आई भयंकर आपदा के दौरान जहां सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री समेत सतपाल रायजादा जैसे अन्य कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने प्रभावितों के बीच जाकर राहत पहुंचाने का काम करते रहे तो वहीं सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सिर्फ राजनीति और दिल्ली में गायब रहे। उस दौरान उन्हें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता की याद तक नहीं आई बल्कि उल्टा- सरकार को मिलने वाली आर्थिक सहायता और राहत सामग्री रोकने का काम करते रहे। अनुराग ठाकुर समेत दो अन्य भाजपा सांसदों ने लोकसभा सदन के भीतर हिमाचल से जुड़ा एक भी सवाल जवाब नहीं किया। प्रदेश में आपदा से 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ 551 लोगों की जान गई लेकिन केंद्र में मंत्री रहते हुए इन्होंने प्रदेश की कोई सहायता नहीं की।
हिमराल ने कहा कि अनुराग ठाकुर केंद्रीय खेल मंत्री हैं लेकिन जब महिला पहलवानों के साथ हुए अनैतिक दुर्व्यवहार पर एक भी शब्द नहीं निकला कहां तो महिला पहलवानों द्वारा भाजपा के सांसद पर लगाए गए आरोपों पर कार्रवाई करने की बात थी। उन्होंने कहा कि मोदी और अमित शाह के आगे भाजपा के सभी नेता बौने हो जाते हैं। इसलिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने अब मन बना दिया है कि ऐसे निक्कमे और मौन धारण करने वाले नेता को सत्ता से बाहर फेंककर भाजपा के परिवारवाद को आईना दिखाना है। क्षेत्र की जनता ने मन बना दिया है कि एक जून को हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा को सांसद के रूप में भारी बहुमतों से जीताकर भेजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *