Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

राहुल गांधी देश का भविष्य वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बोली सच्चाई: नरेश चौहान

राहुल गांधी पर भाजपा के वरिष्ठ नेता द्वारा दिए गए बयान का कांग्रेस ने किया स्वागत

शिमला-08 मई 2024. हिमाचल कांग्रेस ने भाजपा के वरिष्ठ नेता द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान का स्वागत किया है। जिसमें वरिष्ठ नेता ने राहुल गांधी को भारतीय राजनीति का नायक बताया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि आज देश के पूर्व गृहमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मान चुके हैं कि राहुल गांधी ही देश का भविष्य हैं। राहुल गांधी पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने देशभर में पैदल यात्रा कर लोगों की समस्याओं और परिस्थितियों को समझा है आज देश को राहुल गांधी जैसे नेता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश के पूर्व गृहमंत्री भारतरत्न लाल कृष्ण आडवाणी ने राहुल गांधी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। आडवाणी ने कहा है कि भले ही मैं भाजपा से हूँ लेकिन मैं आज भारत देश की समाज सेवक के रूप में भारतीय जनता को ये कहना चाहता हूँ कि राहुल गांधी ही एक ऐसे इंसान हैं जो भारत देश को एक अच्छा राष्ट्र बना सकते हैं, क्योंकि उनमें वह निर्णय लेने की क्षमता है जो भारत देश के देशवासियों को नई दिशा प्रदान कर सकते हैं। राहुल गांधी ने भारत देश को एक नई दिशा प्रदान कर सकते है, मैंने भी देश के लिए एक गृहमंत्री के रूप में सेवा की है। मगर मैंने कभी भी राजनीति में राहुल गांधी जैसा प्रभावशाली नेता नहीं देखा।
नरेश चौहान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी टीम आज देश की जनता को असली मुद्दों से भटकाकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। आज 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी भाजपा के नेता अपना रिपोर्ट कार्ड देने के बजाय देश की जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। जनता को असली मुद्दों से भटकाकर हिन्दू- मुस्लिम,जाति- धर्म ,भाई- भतीजावाद और मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हैं। जो न तो कांग्रेस के मेनिफेस्टो में था और न होगा। उन्होंने कहा कि पीएम 2014 और 2019 में जनता से किए गए वायदों पर बात नहीं करते हैं चाहे वह देश के युवाओं को हरसाल 2करोड़ नौकरी देने की बात हो,किसानों की आय डबल करने की हो या फिर महिलाओं की सुरक्षा की बात हो आज देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्ट्राचार से परेशान है। देश के युवा पकौड़े तलने पर मजबूर है लेकिन भाजपा इन मुद्दों पर जवाब देने के बजाय जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।

नरेश चौहान ने भाजपा नेत्री के बयान की कड़ी आलोचना की है जिसमें भाजपा नेत्री महिलाओं को मिलने वाली योजना का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भाजपा नेत्री रश्मिधर सूद मीडिया के माध्यम से प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना इंदिरा गांधी महिला सम्मान निधि योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाले 1500 रुपए देने का विरोध कर रही हैं और खुलेआम कह रही हैं कि महिलाओं को मुफ्त में 1500 रुपए नहीं मिलने चाहिए ।भाजपा नेत्री की बौखलाहट में दिए गए इस बयान से साफ पता चलता है कि महिला नेत्री होने के बाद भी इनके भीतर महिलाओं के प्रति कितनी नकारात्मकता भरी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं को मिलने वाले 1500 रुपए पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे।
नरेश चौहान ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार के 15 माह के कार्यकाल से भाजपा बौखला गई है। जिससे परेशान होकर व उल जलूल बयानबाजी कर रहे हैं। 15 माह के कार्यकाल के भीतर हमारी सरकार ने 10 में से 5 गारंटियां लागू कर दी हैं जिसका फायदा प्रदेश की जनता को मिल रहा है। भाजपा बौखलाहट और चुनाव में निश्चित हार को देखकर अपमानजनक व निंदनीय बयानबाजी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *