Himachal Tonite

Go Beyond News

Jaypee University of Information Technology

दो दिन में निपटाए 942 इंतकाल व 47 तकसीम के मामले: डीसी 

ऊना 3 दिसम्बर: प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार लोगों के भूमि से सम्बन्धित विशेषकर इंतकाल के मामलों के तुरन्त निपटारे के लिए पहली व 2 दिसम्बर को आयोजित किये गये इंतकाल दिवसों के दौरान ज़िला की पांच तहसीलों व 7 उपतहसीलों में लोगों के भूमि से सम्बन्धित 942 इंतकाम और 47 तकसीम के मामले निपटाए गए।
   उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि ज़िला ऊना में नवम्बर माह के अन्त तक  1161 इंतकाल और 3911 तकसीम लम्बित थे, जिनके त्वरित निदान के लिए यह मुहिम छेड़ी गई है। उन्होंने बताया कि इन दो दिनांे में सबसे अधिक घनारी तहसील में 225 इंतकाल के मामले निपटाए गए। इसके अलावा ऊना तहसील में 91 इंतकाल, अम्ब तहसील में 107 इंतकाल, हरोली तहसील में 114 बंगाणा में 31 इंतकाल निपटाए गए। जबकि उप-तहसील मैहतपुर बसदेहड़ा में सबसे अधिक 114 इंतकाल, जोल में 5, कलोह में 84, ईसपुर मे ं47, भरवाईं में 26 तथा दुलैहड़ उपतहसील में 98 इंतकाल निपटाए गए हैं।
इसके अतिरिक्त इस मुहिम में गत दो दिनों में अम्ब तहसील में सबसे अधिक 11 और उप-तहसील कलोह में 10 तकसीम के मामलों को निपटाया गया। जबकि इसी अवधि में  घनारी तहसील में 2, हरोली तहसील में 8, बंगाणा तहसील में 7, उप-तहसील जोल में 2, बीहडू़ कलां में एक, ईसपुर में 5 तथा भरवाई उप-तहसील में एक तकसीम के मामले का निपटारा किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि ऊना ज़िला में कुल लम्बित 1161 इंतकाल के मामलों में से 942 इंतकाल गत दो दिवसों में पूरे किये गये। जिनमें से वर्तमान में ज़िला ऊना में तहसीलदार ऊना, नायब तहसीलदार अम्ब, तहसीलदार व नायब तहसीलदार हरोली, तहसीलदार व नायब तहसीलदार बंगाणा, नायब तहसीलदार जोल, कलोह व भरवाईं में इंतकाल के सभी लम्बित मामलों का निपटारा कर दिया गया है।

हिंदी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *