Himachal Tonite

Go Beyond News

78 जवानों ने 5 घंटों में साफ़ किया बाबा बालक नाथ मंदिर

1 min read

मंडी, 16 जुलाई : पंडोह में बीते रविवार और सोमवार को आई बाढ़ के कारण हुए भारी नुकसान के चलते प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर भी कीचड़ व मलबे में दब गया था। हालांकि मंदिर परिसर में मूर्ति वाले स्थान को बुढ़ी भैरवा मंदिर कमेटी, बजरंग दल, बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी व स्थानीय लोगों ने साफ कर दिया था। लेकिन मंदिर परिसर के पास भारी मात्रा में पड़े मलबे को हटा पाना संभव नहीं था। जब यह बात थर्ड बटालियन पंडोह के कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर को पता चली तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से अपनी बटालियन से 78 जवानों को इस कार्य में श्रमदान करने के लिए भेज दिया।

श्रमदान करने वालों में पुरुष व महिला कर्मचारियों के अलावा डीएसपी और एएसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल रहे। इन सभी ने 5 घंटों में ही पूरे मंदिर परिसर के सारे मलबे को हटाकर इसे पहले की तरह साफ-सुथरा बना दिया।

कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि उनके बहुत से जवान आपदा की स्थिति में विभिन्न स्थानों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जैसे ही कुछ जवान वापिस बटालियन लौटे तो उन्हें इस श्रमदान के लिए भेजा गया था। भविष्य में यदि किसी को भी बटालियन की सेवाओं की जरूरत होगी तो उसकी हर संभव मदद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *