Himachal Tonite

Go Beyond News

जल संरक्षण के महत्व को समझें लोग: राकेश कुमार प्रजापति

धर्मशाला 12 अप्रैल: उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में आज कैबिनेट हॉल में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आगामी गर्मियों के मौसम में कांगड़ा जिला में सूखे जैसी स्थिति से निपटने के उपायों की समीक्षा की गई।
उपायुक्त ने कहा कि गर्मियों के मौसम में कई बार बारिश की कमी के कारण सूखे जैसे हालात बन जाते हैं और इस स्थिति से निपटने के लिए जल शक्ति विभाग सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि इस मौसम में पेयजल की आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य करेें। विशेषतौर पर पानी की कमी वाले क्षेत्रों के लिए आपूर्ति व्यवस्था और सुद्ढ़ करें ताकि लोगों को पानी की कमी की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक पेयजल स्रोतों, हैंडपंप एवं बोरवैल इत्यादि को क्रियाशील करने की दिशा में भी कार्य करें। प्राकृतिक जलस्रोतों के पानी की गुणवत्ता जांच करें।
उपायुक्त ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पेयजल भंडारण टैंकों की सफाई तथा पानी की क्लोरीनेशन का कार्य पूरा किया जाए ताकि लोगों को शुद्व पेयजल उपलब्ध हो सके और जलजनित रोगों से भी बचाव किया जा सके। उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग को भी आवश्यक खाद्य वस्तुओं का भंडारण सुनिश्चित करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *