Himachal Tonite

Go Beyond News

ब्लो हॉर्न के स्थान पर नो हॉर्न को दिया जा रहा बढ़ावा- क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

1 min read

ब्लैक स्पॉट्स चिन्हित कर किए जा रहे दुरुस्त 

अधिशाषी अभियंता लोनिवि मंडल चम्बा जीत सिंह ठाकुर बोले, अब तक सुधारे जा चुके 110 ब्लैक स्पॉट्स

चम्बा,4 फरवरी– 32वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत परिवहन विभाग चम्बा द्वारा लोक निर्माण विभाग मंडल चम्बा के कार्यालय में आज विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें लोनिवि के करीब 40 प्रबुद्ध ठेकेदारों ने भाग लिया। इस दौरान अधिशाषी अभियंता लोनिवि मंडल चम्बा जीत सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे। 

इस अवसर पर जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए विभाग की ओर से विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। ब्लैक स्पॉट्स को चिन्हित करके उन्हें दुरुस्त करना विभाग की प्राथमिकताओं में शुमार है। लोनिवि मंडल चम्बा के तहत अब तक 110 ब्लैक स्पॉट्स को सुधारा जा चुका है। उन्होंने कहा कि कठिन भौगौलिक परिस्थितियां होने के कारण जिला चम्बा में वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है। यातायात नियमों का पालन करने से ही हादसों से बचाव संभव है। संकरी सड़कों पर निर्धारित गति सीमा से अधिक वाहन बिलकुल न चलाएं। 

इस मौके पर उपस्थित ठेकेदारों ने भी आश्वस्त करते हुए कहा कि वे भी अपने स्तर पर ब्लैक स्पॉट्स को सुधारने के लिए तत्परता से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कार्यों पर रिफ्लेक्टर आदि भी लगाए जाते हैं और सुरक्षा संबंधी प्रबंध भी पुख्ता किए जाते हैं ताकि किसी को हादसे का शिकार न होना पड़े। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरूवार को चम्बा के नए बस अड्डे सहित चम्बा- जोत मार्ग पर भी विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस दौरान सीट बेल्ट पहनने और ब्लो हॉर्न के स्थान पर नो हॉर्न को बढ़ावा देने के लिए वाहन चालकों को जागरूक किया गया है। चालकों में स्टीकर एवं पैम्पलेट्स आदि भी बांटे गए हैं। यह जागरूकता अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *