Himachal Tonite

Go Beyond News

लकड़ी तस्करों को मंडी में किया गिरफ्तार

Image Source Internet

मंडी : ज़िले में अवैध कटान कर भाग रहे लकड़ी तस्करों को वन विभाग की टीम ने दबोच लिया। कल रात हुई कार्रवाई में विभाग ने देवदार की लकड़ियां बरामद की है।

मिली जानकारी के अनुसार चैहटीगढ़ के वन खंड अधिकारी लाल सिंह, लकशाल बीट का वन रक्षक वीरेंद्र कुमार और वन कर्मी जोगी राम रात को गश्त पर थे। इन्हें सूचना मिली थी कि यहां डीपीएफ सक्रोडू नाल में जो अवैध कटान हुआ है, उसकी लकड़ी को जीप में डालकर ले जाया जा रहा है। इन्होंने रात को आई जीप नंबर एचपी 66 4763 को चेकिंग के लिए रोकना चाहा लेकिन जीप चालक ने गाड़ी को नहीं रोका और रोपा की तरफ भाग गया।

वन कर्मियों ने गाड़ी का पीछा किया और रोपा के पास गाड़ी को रोककर इसकी तलाशी ली। गाड़ी से देवदार के 9 लॉग्स (गेलियां) बरामद हुई है, जिनकी कीमत 50 हजार बताई जा रही है। दोनों के खिलाफ औट थाना में मामला दर्ज करवा दिया गया है। औट थाना पुलिस ने नगवाईं निवासी श्याम लाल और राहला निवासी चिरंजी ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 और वन अधिनियम की धारा 41, 42 के तहत मामला दर्ज करके आरोपी की कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएफओ वासु डोगर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लकड़ी सहित जीप को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *