Himachal Tonite

Go Beyond News

अम्बुजा सीमेंट उद्योग में कार्यरत चालक जानिए क्यों है परेशान

दाड़लाघाट क्षेत्र में स्थापित अम्बुजा सीमेंट उद्योग में कार्यरत अम्बुजा सीमेंट के चालकों की परेशानी का अंत होते नज़र ही नहीं आ रहा है। डीलरों का अड़ियल रवैया इनकी मुसीबत का कारण बन जाता है। पिछले कई वर्षों से डीलरों का अड़ियल रवैया चालकों पर भारी पड़ रहा है। ऐसा ही मामला आज दोबारा देखने को मिला। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक सीमेंट लेकर डीलर के पास गया, परन्तु छह दिन से डीलर ने गाड़ी खाली नही की तो सोमवार को दिन में 2 बजे के करीब ट्रक चालक लोड गाड़ी को वापिस लेकर मुख्य गेट पर ले आया और ट्रक को मैन गेट के आगे तिरछा खड़ा कर दिया। जिससे दाड़ला चौक से कंपनी को जाने वाली गाड़ियां व अंदर से आने वाली गाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि ट्रक मालिक ने ट्रक को खाली न करने को लेकर अम्बुजा प्रबंधन को पहले ही इसकी सूचना दे दी थी।

लेकिन जब कंपनी प्रबंधन की ओर से कोई भी सकारात्मक परिणाम नही मिला तो ट्रक मालिक ने ट्रक को तिरछा ही खड़ा किया और इसकी सूचना पुलिस प्रबंधन व अम्बुजा प्रबंधन को दी। उधर,गाड़ी खड़ा करने से पहले कंपनी प्रबंधन से बात करने की कोशिश की परन्तु प्रबंधन की तरफ से संतोषजनक जबाव नही मिल पाने से इस मामले ने तूल पकड़ लिया व मालिक ने गाड़ी को मुख्य गेट के सामने तिरछा करके लगा दिया जिससे मामला और तनावपूर्ण हो गया।

जब बात नहीं बन पाई तो कुछ समय बाद डीएसपी दाड़लाघाट प्रताप सिंह ठाकुर ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और दोनों पक्षों के बीच सुलह करवाने की कोशिश की, परन्तु ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि हर बार चालकों को डीलरों की मनमानी का शिकार होना पड़ता है, अब अगर कोई बात करनी है तो बैठ कर लिखित समझौते के अनुरूप सही निर्णय हो तभी कोई बात बनेगी। इस दौरान कंपनी प्रबंधन व ट्रक ऑपरेटरों की एक बैठक समाचार लिखे जाने तक चलती रही और स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *